टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन स्पोर्ट क्लाइंबिंग के कैडेट्स ने एशियन गेम्स में देश का किया प्रतिनिधित्व

Spread the love

जमशेदपुर: टाटा आर्चरी अकादमी (टीएए) के तीन कैडेट चीन में आयोजित प्रतिष्ठित एशियाई खेल 2023 में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इनमें भजन कौर, अंकिता भकत और मृणाल चौहान शामिल हैं, जिन्हें एशियन गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है। इन युवा तीरंदाजों ने अपने कौशल और प्रतिभा के प्रदर्शन के बल पर टीएए में अपने ट्रेनिंग बेस के किये सम्मान अर्जित किये है।

हरियाणा के सिरसा की एक उभरती सितारा भजन कौर 2021 में टाटा आर्चरी अकादमी में शामिल हुईं। उनका समर्पण और कड़ी मेहनत रंग लाई और उन्होंने 2022 में भारतीय तीरंदाजी टीम में जगह बना ली। भजन के उल्लेखनीय प्रदर्शन में कांस्य पदक और 2023 में वर्ल्ड कप फेज़ 4 में टीम स्पर्धा और यूथ वर्ल्ड आर्चरी चैम्पियनशिप 2023 में व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य पदक जीतना भी शामिल है।

कोलकाता की रहने वाली अंकिता भकत ने अंतरराष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिताओं में खुद को एक मजबूत दावेदार के रूप में स्थापित किया है। उनके प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड में वर्ल्ड आर्चरी यूथ चैम्पियनशिप और विश्व कप में स्वर्ण पदक शामिल हैं। अंकिता की उपलब्धियों में एशियन गेम्स 2018 में उनकी भागीदारी भी शामिल हैं। वह अब आगे की सफलता के लक्ष्य के साथ एशियन गेम्स 2023 में अपना अनुभव और विशेषज्ञता दिखाएंगी।

झारखंड के जमशेदपुर के मृणाल चौहान ने तीरंदाजी के क्षेत्र में बड़ी क्षमता का प्रदर्शन किया है। उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि में 2023 में वर्ल्ड कप फेज़ 3 में टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीतना शामिल है। एशियन गेम्स 2023 के लिए मृणाल का चयन इस प्रतिष्ठित मंच पर उनकी पहली उपस्थिति है, जहां उनका लक्ष्य एक स्थायी प्रभाव बनाना है।

एशियन गेम्स 2023 के लिए तीन टीएए कैडेटों का चयन प्रतिभा को निखारने और विश्व स्तरीय तीरंदाज तैयार करने के प्रति अकादमी की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। टाटा स्टील को इन एथलीटों की उत्कृष्टता की यात्रा में समर्थन करने पर गर्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *