झारखंड की पूरी कमान लेने के लिए कल्पना सोरेन बन सकती हैं सीएम?

Spread the love

झारखंड:  31 जनवरी से झारखंड में जेल की सलाखों में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी राजनीति में अब परिपक्व नजर आने लगी हैं. जब से उन्होंने गांडेय चुनाव जीता है तब से ही उनका लोहा पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मानने लगे हैं. अब वह झारखंड की पूरी कमान ही संभालने को व्याकुल हैं. हो सकता है इसी माह वह झारखंड में सीएम का नया चेहरे के रूप में उभरें. इसको लेकर राजनीति के गलियारों में खूब चर्चा हो रही है. चुनाव का परिणाम के पहले तक तो कल्पना सोरेन को लोग नेता के रूप में नहीं आंक रहे थे, लेकिन परिणाम के बाद लोगों ने दांतों तले उंगलियां दबा ली है.

कल्पना में है लीडरशीप की छमता

यह हर कोई जानता है कि भले ही आज चंपाई सोरेन झारखंड के सीएम हैं, लेकिन उनमें लीडरशीप की छमता नहीं है. यह छमता को वर्तमान में कल्पना सोरेन में ही है. वह जहां कहीं पर भी जाती हैं तब वहां पर चंपाई सोरेन फीका पड़ जाते हैं. चंपाई सोरेन को सीएम इसी शर्त पर बनाया गया था कि उन्हें जब कुर्सी छोड़ने के लिए कहा जाएगा वे तैयार हो जाएंगे.

शिबू सोरेन के बाद सबसे वरिष्ठ नेता हैं चंपाई

झामुमो की बात करें तो शिबू सोरेन को छोड़ दें तो चंपाई सोरेन सबसे वरिष्ठ नेता हैं. उनसे पुराना और चर्चित नाम और कोई दूसरा नहीं है. चंपाई सोरेन ने शुरू से ही कोल्हान की राजनीति की है. वैसे उनको झारखंड टाईगर के नाम से भी झामुमो नेता पुकारते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *