सावधान: सबीआइ का एप डाउनलोड करवाकर उड़ाये 20 हजार,एसबीआइ का अधिकारी बनकर किया फोन

Spread the love

जमशेदपुर : लाेगाें काे ठगने के लिए साइबर ठग हर दिन नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं और लोग उनके बुने जाल में आसानी से फस भी जाते है. ऐसी ही एक घटना 1  जुलाई को एमडीएम के रिपिट कॉलोनी में घटित हुई है. साइबर अपराधियों ने संतोष गोराई को अपना शिकार बना लिया. संतोष गोराई के अनुसार साइबर अपराधियों ने उनसे एसबीआइ का एक एप डाउनलोड करवाया और लिंक पर क्लिक करने को कहा. इसके बाद उनके खाते से 20 हजार 690 रुपये साइबर बदमाशों ने उड़ा लिये
संतोष का कहना है कि उनके मोबाइल पर शाम 5.46 बजे एक व्यक्ति ने एसबीआइ कस्टमर केयर का आदमी बताकर फोन किया था. कहा कि एसबीआइ क्रेडिट कार्ड पर सीपीपी प्लान एक्टिव हो गया है. ऐसे में प्रति माह 1700 रुपये कटेंगे. इसे डिएक्टिवेट करने के लिये एप डाउनलोड करना होगा.

प्लान डिएक्टिवेट करने के लिये पहले लिंक भेजा गया. लिंक पर क्लिक करने के बाद एसबीआइ का एक एप डाउनलोड करवाया. इसके बाद एप को लॉग इन करते ही क्रेडिट कार्ड से 20 हजार 690 रुपये की निकासी कर ली गयी. इसके बाद मामला साइबर थाने तक पहुंचा. साइबर पुलिस का कहना है कि शहर के लोगों में जागरुकता की कमी होने के कारण इस तरह की घटनायें घट रही है. उन्हें किसी के बहकावे में आने के बजाये संबंधित जगह पर जाकर जानकारी लेनी चाहिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *