चौधरी भूपेंद्र सिंह ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार संभाला

Spread the love

लखनऊ: यूपी बीजेपी के अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार संभाला. इस मौके पर उन्होंने ट्वीट कर सीएम योगी और पीएम मोदी को धन्यवाद दिया और अपने पहले और दूसरे कार्यकाल के लिए भी आभार जताया.

चौधरी भूपेंद्र सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि, ”भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के दायित्व के सम्यक निर्वहन हेतु आज मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दिया. अपने प्रथम तथा द्वितीय कार्यकाल में क्रमश: राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा कैबिनेट मंत्री, के रूप में प्रदेश की जनता की सेवा हेतु अवसर प्रदान करने और समय- समय पर दिए गए निर्देशों के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी का एवं अनेक अवसरों पर प्रेरणादाई मार्गदर्शन व आशीर्वचन के लिए यशस्वी प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार.”

बता दें कि भूपेंद्र सिंह चौधरी योगी सरकार में पंचायती राज मंत्री के रूप में सेवाएं दे रहे थे. वह बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद सोमवार को ही नई दिल्ली से लखनऊ पहुंचे थे. चारबाग रेलवे स्टेशन पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया था.

हजारों की संख्या में जुटे भाजपा समर्थकों ने नए अध्यक्ष का नारों के साथ स्वागत किया. रथ पर सवार होकर भाजपा मुख्यालय पहुंचे नए अध्यक्ष ने कार्यभार संभाला. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. अध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण के बाद भूपेंद्र चौधरी ने मुख्यमंत्री से औपचारिक मुलाकात की. उनके अध्यक्ष बनने के बाद से ही माना जा रहा था कि वे मंत्रिमंडल से इस्तीफा देंगे. मंगलवार की सुबह उन्होंने इस्तीफे का ऐलान कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *