महाविद्यालय के प्राचार्य का अपहरण करने के बाद हत्या

Spread the love

गोड्डा : झारखंड के गोड्डा जिले के मौलाना अबुल कलाम आजाद महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. नजीरूद्दीन का अपहरण करने के बाद उनकी हत्या कर दी गयी. शव शुक्रवार की सुबह बरामद किया गया. इसके बाद पुलिस ने जांच के दौरान कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य पांच आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि कॉलेज में उत्पन्न विवाद के बाद प्राचार्य की हत्या की गयी है. घटना के बाद पुलिस ने शव रा पंचनामा बनाने के बाद पोस्टमार्टम के लिये भेजा है.

दियाजोरी से बरामद हुआ शव

बताया जा रहा है कि प्राचार्य अपनी कार से भागलपुर गये हुये थे गुरुवार को वे लौट रहे थे. इस बीच ही उनका अपहरण कर लिया गया था. अपहरण करने की भनक परिवार के सदस्यों को पहले ही मिल गयी थी. इसके बाद घटना की लिखित शिकायत थाने पर जाकर की गयी थी. दूसरे दिन नजीरूद्दीन का शव महागामा थाना क्षेत्र के दियाजोरी इलाके से बरामद किया गया.

आरोपियों में भतीजा भी है शामिल

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि आरोपियों में मुख्य रूप से नजीरूद्दीन का भतीजा मो. शाकिर उर्फ चुन्ना भी शामिल है. पुलिस ने जांच के क्रम में चुन्ना के अलावा न्य तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने महाविद्यालय व उससे जुड़े 9 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की है. आरोपियों में कपिलदेव दास और मो. मंसूर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

कॉलेज के पूर्व प्राचार्य को भी बनाया गया आरोपी

नजीरूद्दीन की हत्या के मामले में कालेज के पूर्व प्राचार्य रुस्तम अली को भी आरोपी बनाया गया है. मामले का मुख्य आरोपी चुन्ना पूर्व प्राचार्य का ही पुत्र है. वह भी कॉलेज में लेक्‍चरर के रूप में पहले काम करता था. वित्तीय अनियमितता के बाद उसे हटा दिया गया है. कालेज में पूर्व प्राचार्य रुस्तम का डा. नजीरुद्दीन के साथ कई माह से विवाद चल रहा था. पूरा मामला उसी विवाद का ही जड़ बताया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *