एनआईटी जमशेदपुर का दीक्षांत समारोह आयोजित, सिविल इंजीनियरिंग की हंसा कुमारी व पीजी एमसीए की दिव्यांशी अग्रवाल को गोल्ड मेडल, समारोह में 1037 छात्रों में बांटा गया प्रमाण पत्र, मुख्य अतिथि टीवी नरेंद्रन ने अपने संबोधन में कहा- आप चाहे तो देश की तस्वीर और तकदीर दोनों बदल सकते हैं

Spread the love

सरायकेला खरसावाँ: एनआईटी जमशेदपुर के 12वे दीक्षांत समारोह में हंसा कुमारी और दिव्यांशी अग्रवाल को गोल्ड मेडल प्रदान किया गया. वही सभी विभाग के 23 टॉपर छात्रों के बीच सिल्वर मेडल सिल्वर मेडल प्रदान करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई. बता दे कि 12 वें दीक्षांत समारोह में संस्थान की ओर से इस वर्ष कुल 1037 छात्रों को सर्टिफिकेट दिया गया जिसमें अंडर ग्रैजुएट-643, पोस्टग्रेजुएट – 366 और पीएचडी के 28 छात्र शामिल हुए. समारोह में बतौर मुख्य अतिथि टाटा स्टील के सीईओ व एमडी टीवी नरेंद्रन शामिल हुए और विशिष्ट अतिथि के रुप में आर एस बी ग्रुप के चेयरमैन आरके बेहरा भी मौजूद रहें.

छात्रों को संबोधित करते हुए  मुख्य अतिथि टाटा स्टील के सीईओ व एमडी  टीवी नरेंद्रन  ने कहा ग्लोबल लेवल पर बदलाव लाकर भारत को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने की जिम्मेदारी आप लोगों पर है. आप चाहे तो देश की तस्वीर और तकदीर बदल सकते हैं. आज विश्व की इकोनामी रसिया और यूक्रेन के वॉर की वजह से डगमग आई है ऐसे में आपको खुद को खड़ा करना है . वहीँ विशिष्ट अतिथि आरएसबी के डायरेक्टर आरके बेहरा ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आप जॉब देने वाले बनो ,जॉब लेने वाले नहीं तभी आपकी डिग्री सही मायने में सफल मानी जाएगी.

गोल्ड मेडलिस्ट पोस्ट ग्रेजुएट एमसीए टॉपर दिव्यांशी अग्रवाल ने कहा कि वे फिलहाल अमेजॉन कंपनी में कार्यरत है आगे क्रिएटिव वर्क करते हुए भविष्य में स्टार्टअप भी खुद का तैयार करेंगी, वहीँ अंडर ग्रेजुएट सिविल ब्रांच टॉपर हंसा कुमारी ने कहा कि वे आगे आईएएस ऑफिसर बनना चाहती हैं जिसकी वे जमकर तैयारी कर रही है. उन्होंने अपने सफलता का श्रेय माता-पिता गुरुजनों और अपने मित्रों को दिया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *