झारखंड के 11वें राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे सीपी राधाकृष्णन, कल 11 बजे होगा शपथ ग्रहण

Spread the love

रांची: झारखंड के नए राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को बनाया गया है. ये झारखंड के 11वें राज्यपाल के रूप मे अपना कार्यभार संभालेंगे. नवनियुक्त राज्यपाल राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन शुक्रवार शाम रांची पहुंच रहे हैं और अगले दिन 18 फरवरी को सुबह 11:00 बजे शपथ लेंगे उनके साथ उनके कुछ परिषद के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रह सकते हैं राजभवन शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप देने में. बता दे सीपी राधाकृष्णन तमिलनाडु के वरिष्ठ भाजपा नेता हैं. वे तमिलनाडु भाजपा के पार्टी अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

सीपी राधाकृष्णन का जन्म 1957 में हुआ है. राजनीतिक सफर की बात करें तो सीपी राधाकृष्णन दक्षिण से भाजपा के सबसे वरिष्ठ नेताओं में शुमार हैं. वर्तमान में वे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हैं. इसके साथ ही वो लोकसभा के दो बार सदस्य भी रह चुके हैं. 1973 से राधाकृष्णन आरएसएस और जनसंघ से जुड़े रहे हैं.

वहीं झारखंड के पूर्व राज्यपाल रमेश बैस को महाराष्ट्र की जिम्मेवारी सौंपी गई है. 6 जुलाई 2021 को रमेश बैस ने झारखंड के राज्यपाल का पदभार ग्रहण किया था. अब उन्हें महाराष्ट्र का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. झारखंड के पूर्व राज्यपाल रमेश बैस छत्तीसगढ़ की रायपुर लोकसभा सीट से सांसद थे. रमेश बैस ने छत्तीसगढ़ राज्य से लगातार सात बार जीत दर्ज की है. वे छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *