क्रिकेटर श्रेयस अय्यर ने मुंबई में ₹2.9 करोड़ में खरीदी एक व्यावसायिक संपत्ति…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- क्रिकेटर श्रेयस अय्यर ने मुंबई में 510 वर्ग फुट की व्यावसायिक संपत्ति खरीदी है। पंजीकरण दस्तावेजों से पता चलता है कि दर ₹56,863 प्रति वर्ग फुट बैठती है। क्रिकेटर श्रेयस अय्यर उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने मुंबई में आय देने वाली व्यावसायिक संपत्तियां खरीदी हैं। नवीनतम सौदे में, अय्यर ने वर्ली क्षेत्र में ₹2.9 करोड़ में एक संपत्ति खरीदी है, जैसा कि प्रॉपस्टैक द्वारा प्राप्त दस्तावेजों से पता चलता है। बिक्री विलेख पर 16 जुलाई को हस्ताक्षर किए गए थे। दस्तावेजों से पता चला कि संपत्ति मुंबई के वर्ली में आदर्श नगर में गोदावरी औद्योगिक सीएचएसएल नामक इमारत में स्थित है।

दस्तावेज़ों से पता चलता है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान द्वारा खरीदी गई संपत्ति का कुल क्षेत्रफल 510 वर्ग फुट (कार्पेट एरिया) है और जिस दर पर इसे खरीदा गया है वह ₹56,863 है। टिप्पणी के लिए क्रिकेटर से संपर्क नहीं किया जा सका। सितंबर 2020 में, क्रिकेटर ने मुंबई में मैक्रोटेक डेवलपर्स के साथ द वर्ल्ड टावर्स की 48वीं मंजिल पर 2380 वर्ग फुट का अपार्टमेंट ₹49,817 प्रति वर्ग फुट की दर से खरीदा था। यह अपार्टमेंट तीन कार पार्कों के साथ आया था, जैसा कि जैपकी द्वारा प्राप्त दस्तावेजों से पता चला है। दस्तावेज़ों से पता चलता है कि उन्होंने अपार्टमेंट में करीब ₹12 करोड़ का निवेश किया था।

जुलाई 2018 में, उन्होंने लोढ़ा डेवलपर्स से वर्ली में 1701 वर्ग फुट का एक अपार्टमेंट ₹8.4 करोड़ में खरीदा, जैसा कि जैपकी द्वारा प्राप्त दस्तावेजों से पता चला है। अमिताभ बच्चन, अजय देवगन जैसे कई बॉलीवुड सितारों और खिलाड़ियों ने उच्च किराये की पैदावार अर्जित करने के लिए अतीत में व्यावसायिक संपत्तियां खरीदी हैं। इस साल मार्च में, विराट कोहली ने गुरुग्राम में 12 ऑफिस स्पेस को नौ साल की अवधि के लिए ₹8.85 लाख के शुरुआती मासिक किराए पर लीज पर लिया था। कार्यालय स्थान रीच कॉमर्सिया नामक एक परियोजना में स्थित है, जो गुरुग्राम के सेक्टर 68 में एक कॉर्पोरेट टावर है। दस्तावेजों में दिखाया गया है कि कुल पट्टा क्षेत्र 18,430 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला हुआ है और इसमें 37 कार पार्किंग हैं। Zapkey.com द्वारा प्राप्त दस्तावेज़ों से पता चलता है कि इस साल की शुरुआत में, क्रिकेटर रोहित शर्मा ने मुंबई के बांद्रा पश्चिम क्षेत्र में दो अपार्टमेंट तीन साल के लिए ₹3 लाख प्रति माह के मासिक किराए पर ली थी।

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और उनके भाई क्रुणाल पंड्या ने मिलकर मुंबई के लोअर परेल इलाके में तीन ‘जोड़ी’ अपार्टमेंट किराए पर लिए थे, जिसका कुल किराया ₹7.5 लाख प्रति माह है, जैसा कि जैपकी द्वारा प्राप्त दस्तावेजों से पता चलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *