क्लासिक और विंटेज कार एवं बाइक रैली के तीसरे संस्करण को देखने के लिए गोपाल मैदान में जमशेदपुर के नागरिकों की उमडी भीड़

Spread the love

जमशेदपुर: 185वें संस्थापक दिवस समारोह के हिस्से के रूप में आयोजित जमशेदपुर क्लासिक और विंटेज कार एवं बाइक रैली के तीसरे संस्करण को देखने के लिए स्टील सिटी के नागरिक आज बड़ी संख्या में गोपाल मैदान में एकत्र हुए।

दर्शकों के लिए दिलकश नज़ारा प्रस्तुत करते हुए लगभग 160 वाहन पहले ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंच चुके हैं। कल सुबह, टाटा स्टील के कॉर्पोरेट सर्विसेज के वाईस प्रेसिडेंट, चाणक्य चौधरी, कंपनी के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों और जमशेदपुर के प्रमुख हितधारकों की उपस्थिति में रैली को हरी झंडी दिखाएंगे।

प्रदर्शित वाहनों की निर्माण अवधि 1926 से 1985 के बीच है। इस वर्ष प्रतिभागी मुख्य रूप से चार राज्यों झारखंड (जमशेदपुर, रांची और चाईबासा), पश्चिम बंगाल (कोलकाता), ओडिशा (क्योंझर) और पंजाब से हैं। कल रैली के दौरान भरूचा मेंशन, जुबली पार्क, यूनाइटेड क्लब, सर दोराबजी टाटा पार्क, कीनन स्टेडियम और सेंट जॉर्ज चर्च को कवर किया जाएगा, जो स्टील सिटी के महत्वपूर्ण हेरिटेज स्थलों से गुजरते हुए लगभग 23 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

भारत के खेल, कला और संस्कृति के संरक्षण और पोषण के अपने प्रयासों के तहत 2022 में शुरू की गई इस कार्यक्रम से टाटा स्टील को उम्मीद है कि संस्थापक दिवस समारोह के दौरान जमशेदपुर रैली न केवल जमशेदपुर में, बल्कि भारत में भी सबसे अधिक मांग वाला कार्यक्रम बन जाएगी। रैली की बढ़ती लोकप्रियता का प्रमाण हर साल इसकी भागीदारी की बढ़ती संख्या से मिलता है।

इस वर्ष भाग लेने वाली सबसे पुरानी गाड़ी 1926 संस्करण ऑस्टिन 7 कार है जिसे क्लासिक और विंटेज वाहन प्रेमियों के बीच बेबी ऑस्टिन के नाम से भी जाना जाता है।

रैली का पहला संस्करण वर्ष 2022 में टाटा समूह के संस्थापक जमशेदजी नसरवानजी टाटा की दूरदर्शिता और स्मृति के सम्मान में 183वें संस्थापक दिवस समारोह के हिस्से के रूप में आयोजित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *