टाटा ग्रुप के कंपनी पर हुआ साइबर अटैक, युधस्तर पर साइबर सुरक्षा में जुटी कंपनी , टाटा समूह के अन्य कंपनीयों को भी किया गया अलर्ट

Spread the love

जमशेदपुर :- साइबर अपराधियों का मनोबल इस कदर बढ़ गया है कि टाटा समूह की पावर कंपनी टाटा पावर भी अछूता नहीं रहा । बता दें कि शुक्रवार की देर शाम को टाटा पावर पर यह साइबर अटैक किया गया है।  इसकी पुष्टि कंपनी की ओर से भी की गयी है, जिसमें टाटा पावर ने बताया है कि साइबर अटैक कंपनी पर जरूर हुई है, लेकिन कई संवेदनशील काम पर इसका असर नहीं पड़ा है। हालांकि कई जगहों पर पोर्टल और सारे सिस्टम को बंद कर दिया गया है ताकि ज्यादा नुकसान नहीं हो सके। वैसे कंपनी को इससे क्या नुकसान हुआ है यह जानकारी अभी त सार्वजनिक नहीं की गई है। इसके रीस्टोरेसन को लेकर कंपनी द्वारा युधस्तर पर काम किया जा रहा है । और इसको फिर से दुरुस्त करने की कोशिश की जा रही है। इस घटना के बाद टाटा स्टील समेत टाटा समूह की सभी कंपनियों को सतर्क किया जा चुका है ।

सबको इसके लिए आगाह कर दिया गया है।  सभी तरह के साइबर अटैक को नेस्तनाबूंत करने के लिए इन कंपनियों के साइबर एक्सपर्ट को तैयार कर दिया गया है। साइबर सिक्यूरिटी को तैनात कर दिया गया है ताकि किसी भी हाल में साइबर हमलो से किसी को कोई असर ना पड़ पाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *