चक्रवात रेमल चक्रवाती तूफान में हुआ तब्दील…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- कोलकाता हवाईअड्डा दोपहर से 21 घंटे के लिए उड़ान संचालन निलंबित करेगा। आईएमडी ने कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरा दबाव शनिवार शाम को रेमल नामक चक्रवाती तूफान में बदल गया और रविवार आधी रात को पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों के बीच टकराने से पहले इसके गंभीर होने की संभावना है। ओमान द्वारा नामित, रेमल, जिसका अरबी में अर्थ रेत है, इस प्री-मॉनसून सीज़न में बंगाल की खाड़ी के ऊपर पहला चक्रवात है।

आईएमडी ने मौसम प्रणाली के कारण रविवार और सोमवार को पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में अत्यधिक भारी वर्षा और उत्तरी ओडिशा में भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी दी है। असम और मेघालय में भी अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है, और सोमवार और मंगलवार को अन्य पूर्वोत्तर राज्यों मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

एक अधिकारी ने बताया कि इस बीच, कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों ने चक्रवात रेमल के संभावित प्रभाव को देखते हुए रविवार दोपहर से 21 घंटे के लिए उड़ान संचालन निलंबित करने का फैसला किया है। अंतरराष्ट्रीय और दोनों में कुल 394 उड़ानें, आगमन और प्रस्थान। भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) के एक प्रवक्ता ने पीटीआई-भाषा को बताया कि उड़ान निलंबन अवधि के दौरान घरेलू क्षेत्र हवाईअड्डे से आने-जाने का संचालन नहीं करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *