डी.बी.एम.एस कॉलेज ने मनाया सावन, प्रतियोगिता का भी हुआ आयोजन

Spread the love

जमशेदपुर:- सावन भोले बाबा की पूजा अर्चना का महीना है. सावन हरियाली का महीना है. सावन भाई बहनों के प्रेम का महीना है. इसी सावन को डी.बी.एम.एस कॉलेज के प्रांगण में धूम-धाम से मनाया गया. छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रांतो में सावन के महीने में गाये जाने वाले लोक गीत-संगीत और नृत्य की प्रस्तुतियों से मन मोहा. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक की भारतीय संस्कृति और परम्परा की झलक दो घंटे के कार्यक्रम में दिखाईं गईं. इस अवसर पर एकल गीत प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया.

डी.बी.एम.एस कॉलेज के अध्यक्ष बी चंद्रशेखर ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सावन कृषि से जुड़ा हुआ है. आज भी अच्छी फसल के लिये किसान वर्षा पर निर्भर करता है. अच्छी फसल का मतलब है देश की अच्छी आर्थिक स्थिति. कार्यक्रम का संयोजन संगीत शिक्षिका अमृता चौधरी ने किया. प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में श्रीप्रिया धर्मराजन और अंजली गणेशन थीं. कार्यक्रम का संचालन सदफ और डी.कोमल ने किया. प्राचार्या डॉ. जूही समर्पिता, गीता नटराजन, श्रीप्रिया धर्मराजन तथा डॉ.सुमन शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया था.

प्रतियोगिता के परिणाम

सावन के गीतों में :- प्रथम पुरस्कार – सुदीप्ता रानी(बी.एड), द्वितीय पुरस्कार- तरन जीत(डी.एल.एड), तृतीया पुरस्कार– प्रेम नीतीश लकड़ा (बी.एड.)

डांस में :- प्रथम-स्मिता पांडे (बी.एड), द्वितीय- अलका (बी.एड), तृतीया–प्रियंका गोप(डी.एल.एड)

मेहंदी :- प्रथम- काजल महतो, द्वितीय-निशा कुमारी, तृतीया-पूजा मोदक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *