रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की हुंकार, बोले- जब बाबा अमरनाथ हमारे, तो शारदा जी का धाम LOC के उस पार कैसे रह सकता है, PoK भी हमारा, चीन भी निशाने पर

Spread the love

कारगिल विजय दिवस:  23वें कारगिल विजय दिवस के मौके पर जम्मू में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सेना के बलिदान को याद किया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है. यह कैसे संभव है कि बाबा अमरनाथ भारत में हैं और मां शारदा शक्ति नियंत्रण रेखा के पार हैं.

इस दौरान रक्षा मंत्री ने शारदा पीठ का जिक्र करते हुए कहा कि संसद में POK पर एक प्रस्ताव पारित किया गया है. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर, कश्मीर भारत का हिस्सा था, भारत का हिस्सा है और रहेगा. ऐसा कैसे हो सकता है कि बाबा अमरनाथ शिव के रूप में हमारे साथ हैं तो मां शारदा शक्ति का धाम LOC के दूसरी तरफ कैसे रह सकती है. बता दें कि शारदा पीठ हिंदू देवी सरस्‍वती का मंदिर है, जिन्‍हें शारदा के नाम से भी जाना जाता है.

इस दौरान रक्षा मंत्री ने चीन पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 1962 में चीन ने लद्दाख में हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया था. उस समय पंडित जवाहरलाल नेहरू देश के प्रधानमंत्री थे. राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं नेहरू के इरादों पर सवाल नहीं उठाऊंगा. उस दौरान पीएम रहते हुए उन्होंने जो फैसले लिए उनको लेकर नेहरू के इरादे अच्छे हो सकते हैं, लेकिन नीतियों पर यह लागू नहीं होता है. 1962 की तुलना में आज का भारत दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशों में से एक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *