दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत को खोया

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क/बेंगलुरू: जब दिल्ली कैपिटल्स ने खुद को प्लेऑफ की दौड़ में मौका दिया था, तभी कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का प्रतिबंध लगा।तालिका में पांचवें स्थान पर मौजूद, मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 रन की जीत कैपिटल्स के लिए भारी कीमत पर आई।

हालांकि धीमी ओवर गति का वित्तीय प्रभाव शायद ही स्पष्ट हो, लेकिन आरसीबी के खिलाफ रविवार के महत्वपूर्ण मैच में पंत के न होने से कैपिटल्स की संभावनाओं को नुकसान हो सकता है। डीसी के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा, “मुझे लगता है कि हमारे प्रमुख रन स्कोरर का न होना एक नुकसान है, लेकिन यह बाकी सभी के लिए भी एक बड़ी चुनौती है।”

विकेटकीपर-बल्लेबाज, जो लंबी छुट्टी के बाद वापसी की राह पर है, 413 रनों के साथ अपनी टीम के लिए शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।जबकि उनके डिप्टी अक्षर पटेल पंत की अनुपस्थिति में नेतृत्व करेंगे, अभिषेक पोरेल स्टंप के पीछे की भूमिका निभाने के लिए स्वचालित पसंद होंगे।

इस सीज़न में कैपिटल्स का प्रदर्शन उदासीन रहा है, लेकिन वे अपने पिछले चार मैचों में से तीन में जीत हासिल करने में सफल रहे हैं। आरसीबी के खिलाफ, उन्हें पंत के झटके को पीछे छोड़ना होगा और यह एक आसान काम नहीं होगा, घरेलू टीम की चार मैचों की जीत की लय को देखते हुए और प्रतियोगिता में बने रहने के लिए उन्हें इसे कैपिटल में रखने की जरूरत है।घरेलू मैदान पर हार से टूर्नामेंट में आगे बढ़ने का उनका मौका खत्म हो जाएगा और पिछले कुछ हफ्तों में फाफ डु प्लेसिस और उनके लोगों ने दिखाया है कि वे बिना लड़े हार नहीं मानने वाले हैं।

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर मंडराते बादलों और दोनों तरफ के गेंदबाजी संसाधनों को देखते हुए, मैच एक दिलचस्प मुकाबला होना चाहिए। अगर आरसीबी के गेंदबाज, जिन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने पिछले घरेलू मैच में जबरदस्त अनुशासन और सटीकता दिखाई थी, अपनी लय बरकरार रखी, तो कैपिटल्स के बल्लेबाज, जिन्होंने पूरे सीजन में गर्मी और ठंड का सामना किया है, फिसलने का जोखिम नहीं उठा सकते।ऐसा लगता है कि मोहम्मद सिराज ने अपनी लय हासिल कर ली है जबकि बाएं हाथ के स्पिनर स्वप्निल सिंह प्रभावी रहे हैं। कैपिटल्स के पास भी सिद्ध विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं, जिनमें तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (15 विकेट) और खलील अहमद (14) टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। लेकिन डीसी को जिन लोगों की जरूरत होगी वे स्पिनर कुलदीप यादव (14) और अक्षर (10) हैं, दोनों ने कड़ी गेंदबाजी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *