दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- पुलिस को संदेह है कि लोग उनके आवास के बाहर तख्तियां या होर्डिंग्स के साथ एकत्र हो सकते हैं। सूत्रों ने 3 जुलाई को बताया कि दिल्ली पुलिस ने दक्षिणपंथी समूहों द्वारा गड़बड़ी की खुफिया जानकारी के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है।

सूत्रों ने बताया कि श्री गांधी के आवास के आसपास स्थानीय पुलिस कर्मियों सहित अर्धसैनिक बल की एक प्लाटून तैनात की गई है। भगवा पार्टी के खिलाफ श्री गांधी की टिप्पणी ने सोमवार को लोकसभा में हंगामा खड़ा कर दिया था।

सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को दक्षिणपंथी समूह के सदस्यों द्वारा गड़बड़ी की सूचना मिली थी, जिसके बाद मध्य दिल्ली में कांग्रेस नेता के आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस को संदेह है कि लोग उनके आवास के बाहर तख्तियां या होर्डिंग्स के साथ एकत्र हो सकते हैं।

सूत्रों ने बताया कि स्थानीय पुलिस को उनके आवास के आसपास 24 घंटे निगरानी बढ़ाने के लिए कहा गया है। श्री गांधी को सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) कर्मियों के तहत एएसएल (उन्नत सुरक्षा संपर्क) श्रेणी के साथ जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त है। बुधवार को दिल्ली भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भगवा पार्टी के खिलाफ गांधी की टिप्पणी को लेकर यहां विरोध प्रदर्शन किया और उनसे माफी की मांग की।

प्रदर्शनकारी जैसलमेर हाउस के पास एकत्र हुए और गांधी और उनकी पार्टी के खिलाफ नारे लगाते हुए अकबर रोड पर कांग्रेस मुख्यालय की ओर बढ़ने की कोशिश की। 27 जून को, लोगों के एक समूह ने मध्य दिल्ली में एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के आवास के बाहर पोस्टर चिपकाए, जिसमें लोकसभा में शपथ समारोह के दौरान उनकी टिप्पणी के लिए उन्हें लोकसभा से निलंबित करने की मांग की गई। मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *