राष्ट्रपति से की जमशेदपुर में एयरपोर्ट की सुविधा देने की मांग, शिक्षा का भी उठाया गया मुद्दा

Spread the love

जमशेदपुर : झारखंड की औद्योगिक नगरी जमशेदपुर में भी एयरपोर्ट की सुविधा देने की मांग को लेकर सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स का एक प्रतिनिधिमंडल भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ज्ञापन सौंपा. इस बीच झारखंड में शिक्षा के क्षेत्र में भी बात की और बताया कि बेहतर शिक्षा के अभाव में शहर के युवा बाहर पलायन करते हैं और वापस लौटकर नहीं आते हैं. ऐसी व्यवस्था हो कि यहां के युवाओं को झारखंड में ही सभी तरह की सुविधा मिल सके.

रूका हुआ है शहर का विकास

अध्यक्ष विजय आनंद मूनका के नेतृत्व में सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि एयरपोर्ट के अभाव में जमशेदपुर का विकास रूका हुआ है. एयरपोर्ट की कमी के कारण नये एनकर इंवेस्टर जमशेदपुर का रुख करने से कतराते हैं. चैंबर ने आग्रह किया है कि इसकी सुविधा मिलने से सिर्फ शहर के लोगों को ही नहीं बल्कि बाहर के लोग भी सका लाभ उठा सकते हैं.

उच्च शिक्षा की है कमी

मानद महासचिव मानव केडिया ने कहा कि झारखंड मे उच्च शिक्षा की भी कमी है. अच्छे महाविद्यालय नहीं होने के कारण झारखंड की प्रतिभा दूसरे राज्यों मे पलायन कर जाती है. जो बच्चे पढाई करने बाहर जाते हैं वे फिर वापस नहीं आते हैं. इससे राज्य का विकास भी प्रभावित होता है. राज्य को भारी राजस्व का भी नुकसान उठाना पड़ता है. झारखंड में मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल ना होने की वजह से यहां के लोगों को काफी असुविधायें होती है. झारखंड का काफी पैसा बाहर चला जाता है.

प्रतिनिधिमंडल में ये थे शामिल उपाध्यक्ष नितेश धूत, मुकेश मित्तल, को-औपटेड मेंबर राजीव अग्रवाल अधिवक्ता, अभिषेक अग्रवाल ‘गोल्डी’, राजेश लोढ़ा, सत्यनारायण अग्रवाल ‘मुन्ना’, सचीव भरत मकानी, सांवरमल शर्मा, अनिल मोदी और अधिवक्ता पीयूष चौधरी आदि शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *