सरायकेला जिले के उपायुक्त और एसपी ने नौसेना की टीम को किया सम्मानित…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क/जमशेदपुर:- सरायकेला–खरसावां जिले के चांडिल डैम से विमान का मलबा निकालने वाली नौसेना की टीम को सरायकेला जिला प्रशासन ने सम्मानित किया। मंगलवार को आदित्यपुर स्थित एक होटल में कार्यक्रम के दौरान जिले के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला एवं एसपी मुकेश कुमार लुणायत ने टीम को प्रशस्ति पत्र, गुलदस्ता और मोमेंटो देकर सम्मानित किया। ऑपरेशन में नेवी के सीडीआर वरुण गुप्ता, जेजे सिंह, लेफ्टिनेंट आरके पटेल, एमसीपी आरके सैनी, एलएस सीडी आकाश, पीके खरियावा, शुभम थांगे, अभिनव सिंह, रिंक चाहर, अमरदीप, गुरदीप सिंह, ओंकार, मुकुल, शिवम केवट, युवराज, रोहित कुमार, सोनू कुमार, सागर, रोहित और ए रमेश शामिल थे।

इस मौके पर पूर्व सैनिक सेवा परिषद के पूर्व प्रदेश महामंत्री सुशील कुमार सिंह भी मौजूद रहे। इस दौरान उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने ऑपरेशन में शामिल नेवी के अधिकारियों एवं जवानों के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि बेहद ही चुनौती भरा कार्य था मगर जांबाज अधिकारियों के निर्देशन में नेवी के जवानों ने अभूतपूर्व कारनामा कर दिखाया।

बता दे कि बीते 20 अगस्त को जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से उड़ा अल्केमिस्ट एविएशन का ट्रेनी एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त होकर चांडिल डैम में गिर गया था। इस घटना में कैप्टन जीत शत्रु आजाद और प्रशिक्षु पायलट शुभ्रदीप दत्ता की मौत हो गई थी। घटना के बाद एनडीआरएफ और नौसेना ने मिलकर दोनो शव को डैम से निकाला और विमान को ढूंढ निकालने के लिए सर्च अभियान चलाया। विशाखापट्टनम से आई नौसेना की टीम ने सातवें दिन चांडिल डैम में गिरे दुर्घटनाग्रस्त एयरक्राफ्ट को 12 घंटे के मशक्कत के बाद बाहर निकाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *