आईपीएल 2025 खेलने पर धोनी: ‘गेंद हमारे पाले में नहीं, सीएसके के सर्वोत्तम हित में करेंगे फैसला’

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- हैदराबाद में एक प्रमोशनल में बोलते हुए, धोनी ने कहा कि उनका चेन्नई सुपर किंग्स का भविष्य आगामी आईपीएल 2025 नीलामी के लिए बीसीसीआई के नियमों और प्रक्रियाओं पर निर्भर करेगा। क्या एमएस धोनी अगले आईपीएल सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए फिर से पीले रंग में उतरेंगे? भारत के महान विकेटकीपर ने यह निर्णय बीसीसीआई और सीएसके के “सर्वोत्तम हित” पर छोड़ दिया है। 43 वर्षीय धोनी, जिनका आईपीएल 2024 सीज़न इस साल की शुरुआत में ग्रुप-स्टेज से बाहर होने के साथ समाप्त हो गया था, ने कहा कि सीएसके के साथ मैदान पर वापसी आगामी आईपीएल के लिए बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल द्वारा निर्धारित नियमों पर निर्भर करेगी। 2025 नीलामी।

“इसके लिए अभी बहुत समय है। हमें देखना होगा कि वे खिलाड़ियों को रिटेन करने आदि पर क्या निर्णय लेते हैं। अभी गेंद हमारे पाले में नहीं है। हैदराबाद में एक प्रमोशनल कार्यक्रम के दौरान एक प्रशंसक के सवाल का जवाब देते हुए धोनी ने कहा, “इसलिए, एक बार नियम और कानून औपचारिक हो जाएं, तो मैं फैसला करूंगा, लेकिन यह टीम के सर्वोत्तम हित में होना चाहिए।” चेन्नई में आईपीएल 2024 सीज़न की शुरुआत से एक दिन पहले, धोनी ने घोषणा की कि उन्होंने टीम को पांच खिताब दिलाने के बाद सीएसके के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया है और रुतुराज गायकवाड़ को कमान सौंप दी है। बुधवार को बीसीसीआई ने आगामी आईपीएल नीलामी के लिए प्रक्रियाओं और मानकों को औपचारिक रूप देने के लिए मुंबई में सभी 10 आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों के साथ बैठक की थी।

खिलाड़ियों को बनाए रखने की संख्या और थोड़े समय के भीतर एक और मेगा नीलामी की आवश्यकता के बारे में टीमों की राय विभाजित है। इंडियन एक्सप्रेस समझता है कि शुरुआत से ही टूर्नामेंट का हिस्सा रहीं अधिकांश टीमें निरंतरता की इच्छुक हैं और उन्होंने 4 या 5 साल के चक्र में बड़ी नीलामी आयोजित करने की जोरदार वकालत की है। फ्रेंचाइजियों के बीच मूड बिल्कुल स्पष्ट होने के कारण, अब फैसला करने के लिए गेंद बीसीसीआई के पाले में है। चार साल के चक्र (2018 और 2022) में आयोजित पिछली दो बड़ी खिलाड़ियों की नीलामी का हवाला देते हुए, यह पता चला है कि कुछ शीर्ष फ्रेंचाइजी ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि वे इस स्तर पर अपनी प्रमुख प्रतिभाओं को खोने के इच्छुक नहीं हैं, खासकर इसके बाद पिछले तीन वर्षों में उनमें निवेश किया गया। इसलिए धोनी का निर्णय अंततः बीसीसीआई द्वारा निर्धारित ढांचे के दायरे में आ जाएगा।

‘बुमराह पसंदीदा गेंदबाज’

इस बीच, धोनी ने भारत के तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा को भी अपने वर्तमान पसंदीदा गेंदबाजों के रूप में उजागर किया। हालांकि, दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच किसी बल्लेबाज को चुनने से परहेज किया। “मेरा पसंदीदा गेंदबाज चुनना आसान है क्योंकि बुमराह वहां हैं। किसी बल्लेबाज को चुनना मुश्किल है क्योंकि हमारे पास कई अच्छे बल्लेबाज हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि गेंदबाज अच्छे नहीं हैं।” “बल्लेबाजों में से किसी एक को चुनना मुश्किल है क्योंकि मैं जिसे भी बल्लेबाजी करते देखता हूं, वह सर्वश्रेष्ठ दिखता है। लेकिन जब मैं किसी और को देखता हूं तो वह भी बहुत अच्छा दिखता है।’ लेकिन जब तक टीम इंडिया जीत रही है, मैं किसी बल्लेबाज को (अपने पसंदीदा के रूप में) नहीं चुनना चाहता। मुझे उम्मीद है कि वे टीम के लिए रन बनाते रहेंगे।” बुमराह ने धोनी के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। जून में कैरेबियन में भारत की टी20 विश्व कप जीत के दौरान इस तेज गेंदबाज को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *