जिला अंधापन नियंत्रण समिति सरायकेला खरसावां ने करवाया 10 मोतियाबिंद रोगियों का नेत्र का ऑपरेशन …

Spread the love

सरायकेला:- जिला अंधापन नियंत्रण समिति सरायकेला खरसावां के सौजन्य से दिन गुरुवार को कुल 10 मोतियाबिंद रोगियों का नेत्र ऑपरेशन किया गया ।मोतियाबिंद जांच एवं ऑपरेशन सह उपचार शिविर में कुल 45 नेत्र रोगी उपस्थित हुए थे सभी का कोविड-19 जांच करने के बाद उपचार किया गया एवं उनमें से कुल 10 रोगियों को मोतियाबिंद से ग्रसित एवं ऑपरेशन के योग्य पाया गया ।जिसके पश्चात शल्य चिकित्सा दल के द्वारा सदर अस्पताल सरायकेला के नेत्र विभाग में उक्त रोगियों का सफलता पूर्वक ऑपरेशन किया गया। शिविर का आयोजन करने में अंधापन नियंत्रण समिति के लेखा प्रबंधक श्री घनपत महतो का योगदान उल्लेखनीय रहा।

मोतियाबिंद रोगियों का ऑपरेशन के लिए डॉ मलय द्विवेदी- नेत्र सर्जन , श्रीमती सुलेखा महतो-ओटी टेक्निशियन , गोपीनाथ यादव-नेत्र सहायक ,अशोक कुमार महतो-नेत्र सहायक , सीताराम महतो -नेत्र सहायक , सुधांशु महतो -ओटी सहायक , पंकज कुमार ओटी सहायक ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया ।
जिला अंधापन नियंत्रण समिति के सचिव डॉ प्रदीप कुमार पति ने शल्य चिकित्सा दल के सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया एवं बताया कि प्रत्येक गुरुवार को मोतियाबिंद जांच एवं ऑपरेशन कार्यक्रम का आयोजन जिला स्तर पर किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया की किसी भी प्रकार का नेत्र रोगी जिसका इलाज सदर अस्पताल में संभव नहीं हो पाता है तो उससे पूर्णिमा नेत्रालय तमोलिया में भेज कर उसका उपचार विभाग की ओर से किया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *