उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी की अध्यक्षता में जिला कोविड टास्क फोर्स की बैठक, वैक्सीनेशन कार्यक्रम की समीक्षा के साथ-साथ एमजीएम व सदर अस्पताल में आधारभूत संरचना निर्माण को लेकर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Spread the love

जमशेदपुर:- जिले में संचालित वैक्सीनेशन कार्यक्रम की समीक्षा को लेकर उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी श्री सूरज कुमार की अध्यक्षता में कोविड टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिले में संचालित कोविड टीकाकरण कार्यक्रम की रणनीति पर गहनता से विमर्श किया गया तथा कोरोना संक्रमण रोकथाम व वर्तमान में संक्रमण के प्रसार में आई कमी को बरकरार रखने की दिशा में आवश्यक कदम उठाने पर विमर्श किया गया। रेलवे स्टेशन व चेक पोस्ट में प्रतिनियुक्त कर्मियों की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया गया साथ ही मोबाइल वैक्सीनेशन कार्यों की समीक्षा की गई। उपायुक्त ने स्पष्ट कहा कि तीसरे लहर की सम्भावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता है, कई देशों में तीसरा वेव हिट कर चुका है ऐसे में कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए हर एहतियाती कदम उठाए जाते रहें तो बेहतर। उन्होंने रेलवे स्टेशन व सभी चेक पोस्ट पर अनिवार्य रूप से आगन्तुकों के कोविड जांच के निर्देश दिये तथा कहा कि इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

बैठक में सदर अस्पताल एवं एमजीएम में चल रहे आधारभूत संरचना निर्माण पर भी चर्चा की गई तथा जिला उपायुक्त द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए । सदर अस्पताल व एमजीएम में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेन्ट व इसके एक्सपेंशन प्लान, लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट, ओपीडी को कैसे रिस्ट्रक्चर करना है तथा नए ओपीडी एवं वार्ड बनाना है, साथ ही सिविल सर्जन कार्यालय के ऊपर एक और तल का निर्माण व उसके ऊपर सोलर पैनल के अधिष्ठापन को लेकर विमर्श हुआ । सदर अस्पताल के ऊपर भी एक तल का निर्माण तथा पास के सरकारी जमीन की उपलब्धता के अनुसार अस्पताल का विस्तार करने एवं अस्पताल परिसर के सौंदर्यीकरण को लेकर भी चर्चा की गई। वहीं एमजीएम में पुरानी बिल्डिंग को तोड़कर नए बिल्डिंग बनाने, अलग से ओपीडी व वार्ड का निर्माण, सुपर स्पेशिलिटी को लेकर आधरभूत संरचना निर्माण के साथ साथ इंटर्न्स हॉस्टल के पीछे लिविंग क्वार्टर, हॉस्टल, टीएनएम स्कूल का स्ट्रक्चर और बीएससी नर्सिंग के लिए कॉलेज व हॉस्टल, डीप बोरिंग पर बातचीत की गई तथा परिसर में समतलीकरण कार्य का निर्देश जुस्को को दिया गया । बैठक में सिविल सर्जन, अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, एमजीएम अधीक्षक व उपाधीक्षक, निदेशक डीआरडीए, जिला योजना पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, जुस्को के प्रतिनिधि व सम्बन्धित संवेदक उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *