टाउन हॉल सरायकेला में जिला विधिक सेवा सशक्तिकरण शिविर का हुआ आयोजन , कार्यक्रम में विधिक सेवा प्राधिकारण दवरा की जा रही कार्यों एवं विभागों के स्टॉल लगा दी गई योजनाओं की जानकारी, दर्जनों लाभुकों के बीच परिसम्पातियों का हुआ वितरण, सभी प्रखंडों में हुआ जिला विधिक सेवा सशक्तिकरण शिविर का आयोजन

Spread the love

सरायकेला :- जिला प्रधान एवं सत्र न्यायधीश के अध्यक्षा में सरायकेला स्थिति टाउन हॉल में जिला विधिक सेवा सशक्तिकरण शिविर का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में उपायुक्त श्री अरवा राजकमल, पुलिस अधीक्षक श्री आनंद प्रकाश एवं NALSA एवं DALSA के कई वरीय पदाधिकारीगण, उप विकास आयुक्त, अपर उपायुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी एवं विभिन्न कार्यालय प्रधान उपस्थित रहें। कार्यक्रम का शुभारम्भ मंचसीन अतिथियों के द्वारा सामूहिक रूप से द्वीप प्रज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए मनसाशीन अतिथियों ने बारी बारी से मनतव्य रखे। इस दौरान मुख्य रूप से कार्यक्रम के उद्देश्यों पर चर्चा करते हुए अंतिम व्यक्ति तक न्याय की किरण पहुंचाने, एवं वंचित लाभुकों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ने के संबंध में जानकारी साझा की गई। वही ऐसे असमर्थ परिवार को जानकारी के अभाव में या किसी प्रकार से असमर्थ है उन्हें उचित सहयोग प्रदान करने हेतु किए जा रहें कार्यों के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी साझा की गई।

कार्यक्रम को उपयुक्त ने सम्बोधित करते हुए कहा की इस कार्यक्रम का मुख्य उदेश्य लोगो को न्यालय के प्रति जागरूक करना, योजनाओं से वंचित लाभुकों को योजनाओं से जोड़ लाभनवित करना है। उपायुक्त ने कहा इसी माह से सभी प्रखंडों में राजस्व शिविर आयोजित होंगे ताकि आपसी बटवारा सम्बन्धित मामलों का डोर स्टेप पर लाभ दिया जा सकें। वही सभी CHC में दिव्यांगता प्रमाण पत्र निर्गत करने हेतु विशेष शिविर का योजनाओं किया जायेगा ताकि दिव्यांग भाइयो बहनो (लाभुकों) को सदर अस्पताल का चक्कर ना लगाना पडे उनका दिव्यांगा प्रमाण पत्र पप्रखंड सत्र पर ही बन सकें वही उन्हें ससमय विभिन्न योजनाओं से जोड़ लाभान्वित किया जा सकें। उपायुक्त ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी गणमान्य नागरिकों से अपील करते हुए कहा की सरकार द्वारा विभिन्न योजनाए संचालित की जा रही है, ऐसा देखा जाता है की की लाभुक जानकारी के अभाव में योजनाओं का लाभ नहीं ले पाते ऐसे में सभी लोगो से अनुरोध होगा की जागरूक नागरिक होने का परिचय देते हुए अपने आस पास के लोगो को भी विभिन्न योजनाओं की जानकारी साझा करें ताकि अधिक से अधिक लोगो को लाभनवित किया जा सकें।

कार्यक्रम को जिला प्रधान एवं सत्र न्यायधीश श्री विजय कुमार ने सम्बोधित करते हुए कहा की किसी भी प्रकार के आपदा या अप्रिय घटना में न्यायिक मदद के लिए हर समय दरवाजा खुला है। बेहिचक सहयोग ले। वही उन्होंने सरकार द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से जुड़ लाभ लेने का अपील किया। उन्होंने कहा कार्यक्रम को सफल बनाने में जिले के उपायुक्त एवं तमाम वरीय पदाधिकारीयो को धन्यवाद दिया। साथ ही जिलेवासियों से शांति अमन बनाए रखने की अपील की।

कार्यकतम के दौरान दिव्यांग, वृद्धा एवं विधवा पेंशन के दर्जनों लाभुकों के बीच स्वकृति प्रदान की गई, वही कई लाभुकों के बीच ट्राय साइकिल, ऋण स्वकृति पत्र, वाटर टेस्टिंग किट, क़ृषि यंत्र इत्यादि का वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *