अभिभावकों से डीएम ने की अपील, 15 से 18 वर्ष के बच्चों का अवश्य कराएं टीकाकरण , ओमिक्रांन के बढ़ते मामले को लेकर जिला एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ डीएम ने की समीक्षा बैठक

Spread the love

सासाराम:- वैश्विक स्तर पर कोविड-19 की तीसरी लहर यानि ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंगलवार को जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार ने समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में उप विकास आयुक्त शेखर आनंद सहित कोविड 19 से जुड़े सभी जिलास्तरीय नोडल पदाधिकारी, सिविल सर्जन, ज़िला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, डीपीएम हेल्थ, शिक्षा विभाग के अधिकारी, बीडिओ, सीओ एवं सभी एमओ-आईसी इत्यादि के साथ विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से कोविड 19 के नए वैरिएंट ओमिक्रांन के प्रति सतर्कता, जागरूकता एवं तैयारियों को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक की तथा संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। इस दौरान डीएम ने कोरोना वैक्सीनेशन की दुसरी खुराक दिए जाने में अपेक्षित प्रगति नही होने पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए अगले एक हफ्ते में सेकेंड डोज के लक्ष्य को पूरा करने का सख्त निर्देश जारी किया। उन्होंने कहा कि 15 से 18 वर्ष के बीच की आयु के बच्चे बच्चियों को कोवैक्सिन का प्रथम डोज अगले 19 जनवरी तक प्रदान करें तथा कोरोना आरटीपीसीआर एवं एंटीजन जांच में हर संभव तेजी लाएं। वही बैठक के अंत में सभी अभिभावकों से अपील करते हुए डीएम ने कहा कि अपने बच्चों जिनकी आयु 15 से 18 वर्ष के बीच हो अर्थात जिनका जन्म वर्ष 2007 से पूर्व हुआ हो, उनका टीकाकरण अवश्य कराएं।साथ ही सभी लोग मास्क, सैनिटाइजर एवं सामाजिक दूरी के अनुपालन सहित कोविड दिशा निर्देशों का इमानदारी पूर्वक पालन करें।
बताते चलें कि 15 वर्ष से 18 वर्ष के किशोरों का टीकाकरण जिले के सभी सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में दिया जा रहा है तथा पूर्व से निर्धारित केन्द्रों पर भी बच्चों को कोवैक्सिन की पहली खुराक दी जाएगी। जिसके दूसरे खुराक की पात्रता 28 दिनों के बाद होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *