स्टॉर्मी डेनियल्स की अंतरंग गवाही में डोनाल्ड ट्रंप की निजी जिंदगी का खुलासा

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क:- एक वयस्क फिल्म स्टार के साथ डोनाल्ड ट्रम्प के अंतरंग क्षण मंगलवार को खुली अदालत में सामने आए क्योंकि स्टॉर्मी डेनियल्स ने पूर्व राष्ट्रपति के साथ अपने कथित संबंध का वर्णन अपने गुप्त-धन परीक्षण के एक बहुप्रतीक्षित क्षण में किया।जिस गवाही का हर कोई इंतजार कर रहा था वह मंगलवार सुबह मैनहट्टन में आ गई जब डेनियल्स ने 2006 में लेक ताहो होटल के सुइट में ट्रम्प के साथ यौन मुठभेड़ की अपनी कहानी बताने के लिए कदम उठाया।

जब एक अभियोजक ने उससे मुठभेड़ के बारे में सवाल किया तो डेनियल्स ने कहा, “उसने रेशम या साटन का पायजामा पहना हुआ था, जिसका मैंने तुरंत मजाक उड़ाया।” “”क्या ह्यू हेफ़नर को पता है कि आपने उसका पजामा चुराया है?” उसे ट्रम्प से पूछते हुए याद आया।

उनकी ज्वलंत और अक्सर ग्राफिक गवाही में एक कहानी पर ताज़ा विवरण शामिल थे जो वर्षों से विचाराधीन है।इस दृश्य ने मुकदमे में एक टैब्लॉयड-तैयार क्षण को शामिल कर दिया, जिसमें वयस्क-फिल्म अभिनेत्री न्यू यॉर्कर्स की जूरी के सामने पूर्व राष्ट्रपति का सामना कर रही थी जो उनके भाग्य का फैसला करेगी।

ब्रेक के दौरान, न्यायाधीश जुआन मर्चन ने निजी तौर पर ट्रम्प के वकील को चेतावनी दी कि पूर्व राष्ट्रपति को गवाही के दौरान अश्लील बातें करते हुए सुना जा सकता है, जिसे न्यायाधीश ने कहा कि वह बर्दाश्त नहीं करेंगे। एक दिन पहले, मर्चैन ने संभावित गवाहों पर सार्वजनिक रूप से चर्चा करने से रोकने वाले गैग आदेश का उल्लंघन जारी रखने के लिए ट्रम्प को जेल में डालने की धमकी दी थी।एक प्रतिलेख के अनुसार, मर्चैन ने वकील टॉड ब्लैंच से कहा, “मैं समझता हूं कि आपका ग्राहक इस बिंदु पर परेशान है, लेकिन वह ऊंची आवाज में गालियां दे रहा है, और वह दृष्टि से अपना सिर हिला रहा है और यह अपमानजनक है।” “इसमें गवाह को डराने की क्षमता है और जूरी इसे देख सकती है।”

जिस रात उनकी मुलाक़ात हुई, उसके बारे में निजी और संभावित रूप से शर्मनाक विवरण, जिसमें ट्रम्प के रेशम पजामा का मज़ाक उड़ाना और जिस तरह से उन्होंने कथित तौर पर सेक्स की शुरुआत की, उससे पूर्व राष्ट्रपति क्रोधित हो सकते हैं, जिन्होंने इस संबंध से इनकार किया है और अपनी सार्वजनिक छवि के लिए गहराई से सुरक्षात्मक हैं।यह कम स्पष्ट है कि खुलासे उनके मामले या उनके अभियान के लिए कितने हानिकारक होंगे।

उल्लेखनीय गवाही इस बात का नवीनतम उदाहरण है कि ट्रम्प का महिलाओं के साथ व्यवहार किस प्रकार अदालत में उन्हें परेशान कर रहा है। पिछले साल, मैनहट्टन में एक संघीय जूरी ने ट्रम्प को 1990 के दशक में न्यूयॉर्क के लेखक ई. जीन कैरोल के यौन उत्पीड़न के लिए उत्तरदायी पाया था। एक अन्य जूरी ने बलात्कार के आरोप से इनकार करके उसे बदनाम करने के लिए ट्रम्प को दंडित करने के लिए कैरोल को 83.3 मिलियन डॉलर का हर्जाना दिया।कैरोल के यौन-उत्पीड़न के मुकदमे में अदालत में जीत हासिल करने के बाद भी ट्रम्प नवंबर चुनाव के लिए संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार बन गए, और हिलेरी क्लिंटन पर उनकी 2016 की जीत महिलाओं के साथ उनके व्यवहार के बारे में हानिकारक खुलासे के बाद हुई। इसमें तथाकथित एक्सेस हॉलीवुड टेप का विमोचन भी शामिल है जिसमें वह यौन उत्पीड़न के बारे में दावा करता है।

डेनियल्स उस मामले के केंद्र में हैं जिसमें ट्रम्प पर 2016 के चुनाव से पहले उन्हें चुप रखने के लिए 130,000 डॉलर के भुगतान की प्रकृति को छिपाने के लिए व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी करने का आरोप है।उनकी गवाही महत्वपूर्ण है क्योंकि मैनहट्टन जिला अटॉर्नी, जिन्होंने पिछले साल मामला लाया था, को जूरी सदस्यों को यह विश्वास दिलाना होगा कि ट्रम्प ने चुनाव से पहले डेनियल की कहानी को छिपाने की कोशिश की थी।

यदि डेनियल जूरी सदस्यों को यह विश्वास दिला सकते हैं कि एक यौन मुठभेड़ हुई थी, तो यह ट्रम्प की गुप्त-पैसा भुगतान करने की प्रेरणा के बारे में जिला अटॉर्नी के तर्क को मजबूत कर सकता है।

मिस्ट्रियल अनुरोध डेनियल्स ने मंगलवार को जूरी को जो विवरण दिए उनमें से कई वर्षों से सार्वजनिक हैं, लेकिन अभियोजकों द्वारा पूछताछ के तहत उनके जवाबों में नए दावे शामिल थे जिन्होंने बचाव पक्ष को नाराज कर दिया, जिसमें एक सुझाव भी शामिल था कि डेनियल्स ने “शक्ति असंतुलन” के कारण ट्रम्प के साथ यौन संबंध बनाने के लिए दबाव महसूस किया था। ।”डेनियल्स ने अपनी अधिकांश गवाही रंगीन अंदाज में दी, जो कभी-कभी हास्य की सीमा तक पहुंच जाती थी, जिससे दर्शकों को बार-बार हंसी आती थी।डेनियल्स सीधे ट्रंप की ओर देखने से बचती रहीं, यहां तक कि जब वह उनके ठीक बगल से गुजर रही थीं। अपनी ओर से, ट्रम्प उसकी अधिकांश गवाही के लिए अपनी आँखें बंद रखते हुए दिखाई दिए।ट्रम्प और उनके वकीलों ने ज़्यादातर डेनियल्स को निर्बाध गवाही देने दी। ऐसा लंच ब्रेक के बाद ही हुआ, जब ट्रम्प के वकील ब्लैंच ने न्यायाधीश से गलत सुनवाई के लिए कहने का अवसर जब्त कर लिया, यह तर्क देते हुए कि डेनियल की विस्तृत गवाही बहुत दूर चली गई थी और जूरी को पूर्वाग्रहित कर दिया था।

मर्चैन ने मिस्ट्रियल मोशन से इनकार किया लेकिन फिर भी, इस बात पर सहमत हुए कि डेनियल की कुछ गवाही बहुत दूर चली गई थी।उन्होंने डेनियल्स से अपना ध्यान केंद्रित रखने और अपनी गवाही में “अनावश्यक विवरण” प्रदान करने से बचने के लिए कहा। उन्होंने पहले इस पर आपत्ति न जताने के लिए ट्रंप के वकीलों को फटकार भी लगाई।

जूरी के ब्रेक से वापस आने से पहले, न्यायाधीश मर्चन ने अभियोजक सुसान हॉफिंगर से कहा कि “हमें फर्श के रंग की तरह इस स्तर के विवरण की आवश्यकता नहीं है।”

डेनियल्स ने बताया कि कैसे वह पहली बार ट्रम्प से लेक ताहो होटल के सुइट में मिलीं, जहां उन्हें उस वयस्क-फिल्म कंपनी द्वारा प्रायोजित एक सेलिब्रिटी गोल्फ टूर्नामेंट में रियल एस्टेट मुगल से मिलने के बाद आमंत्रित किया गया था, जहां वह काम करती थीं।ट्रंप के बॉडीगार्ड ने उन्हें ट्रंप के होटल में डिनर के लिए बुलाया और जब वह कमरे में पहुंची तो उन्होंने ट्रंप को रेशम के पायजामे में पाया।

अपनी गवाही के दौरान तेज़ी से बोलने के लिए, डेनियल्स को न्यायाधीश द्वारा बार-बार धीमी गति से बोलने के लिए कहा जाता था। उन्होंने ट्रम्प के साथ अपने मजाक का विवरण देते हुए उन्हें “अहंकारी” बताया। उन्होंने कहा, इससे ट्रंप को यह सुझाव देना पड़ा कि उन्हें उनकी पिटाई करनी चाहिए।

डेनियल्स ने कहा कि उन्होंने ट्रंप से उनकी पत्नी मेलानिया के बारे में पूछा। उन्होंने उससे कहा कि इस बारे में चिंता न करें और वे “एक ही कमरे में सोते भी नहीं हैं।” उसने कहा कि उसने बाथरूम जाने के लिए बहाना बनाया और जब वह वापस लौटी तो ट्रम्प को बिस्तर पर उसका इंतजार करते पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *