शहर में शराब पीकर गाड़ी चलाने पर जा सकते हैं जेल,सीसीटीवी कैमरा से निगरानी

Spread the love

जमशेदपुर : शहर में अगर शराब पीकर कोई भी व्यक्ति गाड़ी चलाता हुआ पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुये पुलिस जेल भी भेज सकती है. यह सख्ती होली को लेकर शहर में 7 और 8 मार्च को बरती जायेगी. इसके लिये जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर एसएसपी प्रभात कुमार ने खास दिशा-निर्देश भी दिया है.

कार, टेंपो व बाइक चालक पर खास सख्ती

होली को लेकर शहर में किसी तरह का हुड़दंग नहीं हो. इसको ध्यान में रखते हुये ब्रेथ एनालाइजर के साथ पुलिस जांच करनी शुरू कर दी है. इस तरह का अभियान सोमवार की देर रात से ही शुरू कर दिया गया है. मंगलवार की बात करें तो जगह-जगह पुलिस को जांच अभियान चलाते हुये देखा गया. यह अभियान परसुडीह से लेकर पारडीह चौक तक पुलिस चला रही है.
जिला पुलिस भी करे सहयोग
अभियान को सफल बनाने के लिये एसएसपी प्रभात कुमार ने जिला पुलिस को भी सहयोग करने के लिये कहा है. शराब पीकर गाड़ी चलानेवालों के खिलाफ सीधी कार्रवाई करने के लिये भी कहा गया है. कार्रवाई करने के साथ-साथ पुलिस की ओर से जुर्माना भी लगाने का काम किया जायेगा.

सीसीटीवी कैमरा से निगरानी

पुलिस जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरा से पूरी गतिविधियों पर निगरानी रखेगी. कैमरा के नजर में सबकुछ होने पर इसको लेकर किसी को भी शिकायत नहीं होगी. इस तरह का अभियान दुर्गापूजा के समय भी पुलिस चलाने का काम करती है. इस अभियान का लाभ खासकर वैसे लोगों को मिलेगा जो शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाते हैं. किसी तरह की अप्रिय घटना की संभावना भी कम रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *