झारखंड की अंधी और बहरी सरकार के कारण छात्रों और युवाओं के भविष्य हो रहे है अंधकारमय : बापन घोष

Spread the love

जमशेदपुर :- आज धनबाद में अपनी हक की आवाज उठाने पर 12वीं की छात्राओं पर बर्बरता पूर्ण लाठीचार्ज सत्ता के नशे में चूर सरकार की निरंकुशता की झलक है । कल दिनांक 07 अगस्त को पूरे झारखंड में लाठी चार्ज के विरोध में राज्य सरकार का पुतला दहन करेगी विद्यार्थी परिषद्।

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् झारखण्ड के प्रदेश सह मंत्री बापन घोष ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुवे कहा कि राज्य के सभी जिलों में 12वीं के विसंगतियों से भरे परीक्षा परिणाम से आक्रोषित छात्र आंदोलन कर रहे हैं मगर सरकार ने निश्चय कर लिया है की उन्हें राज्य के युवाओं एवं छात्रों के भविष्य से कोई मतलब नही है। ज्ञात हो की परीक्षा परिणाम जारी होने के अगले दिन से ही जैक बोर्ड के ऑफिस के सामने, शिक्षा मंत्री के आवास पर एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय के समीप छात्र लगातार अपनी आवाज उठा रहे हैं मगर पुलिसिया धौंस दिखा कर छात्रों के आंदोलन को कुचलने का असफल प्रयास सरकार के द्वारा किया जा रहा है । कोरोना से छात्र पूरे सत्र अपने शैक्षणिक भविष्य को लेकर उहापोह की स्थिति में थे, अपनी उच्च शिक्षा की चिंता से व्याकुल थे उस समय सरकार के किसी प्रतिनिधि ने छात्रों की सुध नहीं ली, मगर आज आंदोलन कर रहे छात्रों पर लाठियां बरसाई जा रही हैं।

आज धनबाद जिले में अभाविप के कार्यकर्ताओं के साथ आंदोलन कर रहे छात्रों पर सरकार के मंत्री के उपस्थित में लाठियां चलाना एवं उन्हें जेल ले जाना सरकार की हिटलर साही को दर्शाता है । सरकार के इस निम्न मानसिकता की निरंकुशता भरे कदम छात्रों के आवाज को कभी दबा नहीं सकती है । छात्रों के ऊपर हुए इस लाठी चार्ज के विरोध में विद्यार्थी परिषद् राज्य के सभी जिलों में भ्रष्ट, निरंकुस एवं बहरी सरकार के विरुद्ध कल पुतला दहन करेगी ।
सरकार के संरक्षण में बेलगाम पदाधिकारी छात्राओं पर लाठी बरसा रहे हैं ।
विद्यार्थी परिषद् सदैव से छात्रों के हितों के मुद्दों पर साथ खड़ी थी, आगे भी खड़ी रहेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *