ईडी ने झारखंड के मंत्री के कथित सहयोगी से भारी मात्रा में नकदी बरामद की…

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क/नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को रांची में कई स्थानों पर छापेमारी की और झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री और कांग्रेस विधायक आलमगीर आलम के करीबी सहयोगी से भारी मात्रा में ‘बेहिसाबी’ नकदी बरामद की।

वीडियो फुटेज में कथित तौर पर ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव से जुड़े घरेलू नौकर के घर के एक कमरे में नोटों की गड्डियाँ फैली हुई दिखाई दे रही हैं।पीटीआई से बात करते हुए आलम ने कहा, ”मुझे अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।” उन्होंने कहा, “मैं टीवी देख रहा हूं और यह कहता है कि यह परिसर सरकार द्वारा मुझे प्रदान किए गए आधिकारिक पीएस (निजी सचिव) से जुड़ा हुआ है।”

आलम (70) कांग्रेस नेता हैं और झारखंड विधानसभा में पाकुड़ सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। अधिकारियों के मुताबिक, छापेमारी में बरामद नकदी में से 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की गिनती हो चुकी है और गिनती अभी भी जारी है.इससे पहले फरवरी 2023 में, एजेंसी ने कुछ सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के लिए झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र के। राम को गिरफ्तार किया था। ‘कांग्रेस का हाथ काले धन के साथ’ छापेमारी के तुरंत बाद बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी पर राज्य में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

झारखंड बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल शाह देव ने एक्स को बताते हुए पोस्ट किया, “आश्चर्य मत कीजिए। यह किसी सरकारी बैंक के कैश वॉल्ट का दृश्य नहीं है।यह झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम जी के निजी सचिव के घर ईडी की छापेमारी के दौरान बरामद करोड़ों रुपये का खजाना है, जो झारखंड के आदिवासी मूलवासियों से लूटा गया था।”यह झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम जी के निजी सचिव के घर ईडी की छापेमारी के दौरान बरामद करोड़ों रुपये का खजाना है, जो झारखंड के आदिवासी मूलवासियों से लूटा गया था।”यह झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम जी के निजी सचिव के घर ईडी की छापेमारी के दौरान बरामद करोड़ों रुपये का खजाना है, जो झारखंड के आदिवासी मूलवासियों से लूटा गया था।””एक निजी सचिव का वेतन 35-40 हजार रुपए प्रति माह होता है। उनके पास इतने पैसे कहां से आए?” उसने जोड़ा।

देवघर से बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने भी राज्य में ईडी की छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ’30 करोड़ से ज्यादा रुपये और गिनती जारी…आज ईडी ने कांग्रेस विधायक दल के नेता और झारखंड के निजी सचिव संजीव लाल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। हेमंत सरकार के भ्रष्टाचार सम्राट मंत्री आलमगीर आलम…संजीव लाल के आवास पर 30 करोड़ से ज्यादा कैश मिला। प्रदीप यादव की पार्टी की कहानी…केंद्रीय एजेंसी रांची के सेल सिटी समेत नौ अन्य ठिकानों पर भी एक साथ छापेमारी कर रही है। ईडी की एक टीम सड़क निर्माण विभाग के इंजीनियर विकास कुमार का पता लगाने के लिए सेल सिटी में छापेमारी कर रही है, वहीं दूसरी टीम बरियातू, मोरहाबादी और बोडिया इलाके में छापेमारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *