जुलसा देने वाली गर्मी में लोगों को रुलाने लगी है बिजली

Spread the love

बहरागोड़ा (संवाददाता ):– जुलसा देने वाली गर्मी में बिजली रुलाने लगी है। एक हफ्ता पहले क्षेत्र के कई सारे नेता बिजली विभाग के महाप्रबंधक से मिलने के बाद महाप्रबंधक के आश्वासन देने पर बिजली कुछ दिनों तक ठीक-ठाक चल रही थी लेकिन फिर से बीते तीन दिनों से बिजली रुलाने लगी है.एक एक घंटा के अंतराल बिजली बहाल हो रही है. दिन के साथ रात-रात मैं भी बिजली गुल रहती है.जग्गनाथपुर पावर हाउस में यह समस्या बीते तीन दिनों से जारी है. रात में कभी आधे घंटे में तो कभी एक घंटे के अंतराल में बिजली कट रही है. इससे हजारों की आबादी प्रभावित है. दुर्भाग्य है कि सभी दलों के नेता फिर से चुप हैं. लोग कहते हैं कि अब राजनीति से जन मुद्दे गायब हो गये हैं. यही वजह है कि बिजली संकट से एक लाख की आबादी प्रभावित है और एक आवाज नहीं उठ रही है. जनता कहां और किस से फरियाद करे, कुछ समझ में नहीं आ रहा. बड़े लोगों के घर में इंवर्टर, जेनरेटर या अन्य विकल्प है. गरीब परेशान हैं.

धालभूमगढ़ से बिजली कटौती का आदेश:-

जगन्नाथपुर पावर हाउस में धालभूमगढ़ ग्रिड से बिजली आती है. यहां से बरसोल क्षेत्र के चार फीडर कुमारडूबि,खांडामौदा, दरिसोल व घासपदा क्षेत्र की दर्जनों पंचायत में बिजली आपूर्ति होती है. बिजली विभाग से पूछने पर कहा जाता है कि रांची का आदेश है. बिजली कटौती करनी पड़ रही है. जगन्नाथपुर पावर हाउस को जितनी बिजली चाहिए, उतनी नहीं मिल रही.

अभी मैट्रिक और इंटर की परीक्षा चल रही.कुछ दिनों बाद कक्षा नवम और 11वीं की शुरू होने वाली है रातभर बिजली की आंख मिचौनी से परीक्षार्थी सो नहीं पा रहे हैं. इससे वे परेशान हैं. आम लोग बेहाल हैं. ग्रामीण कहते हैं बिजली नहीं रहने गर्मी में रात में सो नहीं पाते. सुबह में जलापूर्ति प्रभावित हो रही बिजली के बिना कई काम प्रभावित हो रहे हैं. कोई सुनने और देखने वाला नहीं है. विभाग अपनी मनमानी कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *