गोबरघुसी में हाथी के हमले से अधेड़ की मौत, कई लोगों ने बचाई अपनी जान

Spread the love

जमशेदपुर : पटमदा के गोबरघुसी गांव के जंगल में हाथी के हमले से गांव के ही अधेड़ विभुति सहिस (54) की मौत हो गयी. घटना में एक अन्य घायल हो गया है जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है. घटना शुक्रवार शाम की है, लेकिन गांव के लोगों को इसकी जानकारी शनिवार की सुबह मिली और शव को खोजते हुये घटनास्थल पर पहुंचे.

जंगल से लकड़ी लाने गये थे विभुति और शत्रुध्न

गांव के लोगों ने बताया कि विभुति और शत्रुध्न सिंह जंगल से लकड़ी लाने के लिये गये हुये थे. वे शाम को लकड़ी लेकर घर की तरफ ही लौट रहे थे. इस बीच ही सामने से हाथी आ गया और विभुति की पटक-पटक कर जान ले ली. इस बीच शत्रुध्न भी गंभीर रूप से घायल हो गया है जिसका इलाज अभी चल रहा है.

कदलबेड़ा जंगल में मिला शव

घटना की जानकारी पाकर गांव के लोग शनिवार की सुबह जंगल की तरफ खोजने के लिये गये थे. इस बीच कदलबेड़ा जंगल में विभुति का शव बरामद हुआ. घटनास्थल पर ही शत्रुध्न तड़प रहा था. इसके बाद गांव के लोगों ने इसकी जानकारी थाना प्रभारी और वनपाल को दी. वन विभाग और पुलिस की ओर से आगे की प्रक्रियाओं को पूरी की जा रही है.

कई लोगों ने बचायी जान

हाथी को देखकर अन्य कई लोगों ने अपनी जान बचायी ली. इसमें कई महिलायें भी शामिल हैं. जंगल से लौटने के बाद महिलाओं ने ही गांव में आकर घटना की जानकारी दी. इसके बाद गांव के लोगों को विभुति के बारे में जानकारी मिली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *