एलन मस्क ने व्हाट्सएप पर यूजर डेटा के प्राइवेसी को लेकर साधा निशाना…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- एलोन मस्क ने दावा किया कि मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप हर रात उपयोगकर्ताओं का डेटा निर्यात करता है।

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने दावा किया है कि मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप हर रात यूजर्स का डेटा एक्सपोर्ट करता है। यह आरोप तब सामने आया जब एक्स पर एक उपयोगकर्ता, मारियो नवाफ़ल ने दावा किया कि व्हाट्सएप विश्लेषण और लक्षित विज्ञापन के लिए प्रतिदिन उपयोगकर्ता डेटा स्थानांतरित करता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को ग्राहकों के बजाय उत्पादों में बदल दिया जाता है।

मस्क ने शनिवार को जवाब देते हुए पुष्टि की, “व्हाट्सएप हर रात आपके उपयोगकर्ता डेटा को निर्यात करता है,” और अविश्वास व्यक्त किया कि कुछ लोग अभी भी ऐप को सुरक्षित मानते हैं। एक उल्लेखनीय उत्तर में, कंप्यूटर प्रोग्रामर और वीडियो गेम डेवलपर जॉन कार्मैक ने मस्क के बयान के पीछे के सबूत पर सवाल उठाया। कार्मैक ने स्वीकार किया कि उपयोग पैटर्न और मेटाडेटा एकत्र किया जा सकता है, उनका मानना है कि संदेश सामग्री डिफ़ॉल्ट रूप से सुरक्षित रहती है जब तक कि बातचीत में बॉट को शामिल नहीं किया जाता है।

उत्तर में लिखा है, “क्या इस बात का कोई सबूत है कि संदेशों की सामग्री को कभी स्कैन या प्रसारित किया गया है? मेरा मानना है कि उपयोग पैटर्न और रूटिंग मेटाडेटा एकत्र किया गया है, और यदि आप बातचीत में एक बॉट का आह्वान करते हैं तो आप स्पष्ट रूप से इसे खोल रहे हैं, लेकिन मैं अभी भी नीचे हूं यह धारणा कि संदेश सामग्री डिफ़ॉल्ट रूप से सुरक्षित है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *