एमजीएम अस्पताल मेन रोड से हट रहा अतिक्रमण, बनेगा पेड पार्किंग जोन

Spread the love

जमशेदपुर :-  कोल्हान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमजीएम के सामने सड़क के दोनों ओर बनी दुकानें और फल का ठेला मंगलवार को हटाने की कार्रवाई शुरू की गई है. बगैर सूचना अचानक पहुंची प्रशासन की टीम को देखकर दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई थी. आनन-फानन में दुकानदारों की ओर से सामान समेटा जाने लगा. अतिक्रमण हटाओ अभियान का नेतृत्व खुद एसडीओ संदीप कुमार मीणा कर रहे थे. साथ ही कार्यपालक दंडाधिकारी सबिता टोप्पो, जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार, साकची एवं सीतारामडेरा के थाना प्रभारी सहित भारी संख्या में महिला एवं पुरूष पुलिस बल की तैनाती की गई है.

एक दुकानदार से की बकझक , बंद किया गया एमजीएम-मानगो रोड

एमजीएम अस्पताल के गेट से सटाकर बनी दुकान को हटाने के दौरान पुलिसकर्मियों की दुकानदार से बकझक हो गई. दुकानदार सामान हटाने को तैयार नहीं था. पुलिस ने जब जबरन सामान हटाने की कोशिश की तो, दुकानदार बुझे मन से सामान हटाने को तैयार हुआ. अतिक्रमण हटाने के दौरान विधि-व्यवस्था को देखते हुए प्रशासन की ओर से साकची से एमजीएम अस्पताल होकर मानगो जाने वाली सड़क को बंद कर दिया गया था. इस दौरान कुछ समय के लिए जेल चौक रोड के साथ ही एपेक्स हॉस्पिटल जाने वाली सड़क भी जाम हो गई थी.

पेड पार्किंग बनाने के लिए हटाया जा रहा अतिक्रमण

एसडीओ संदीप कुमार मीणा ने बताया कि अस्पताल के बाहर पेड पार्किंग जोन बनाने का काम कराना है. इसे देखते हुए अतिक्रमण हटाया जा रहा है. दुकानदारों को निकाय प्रशासन की ओर से पहले ही चेतावनी दे गई थी, लेकिन किसी ने अपनी गुमटी नहीं हटायी. अस्पताल के गेट के दोनों ओर की जमीन को समतल किया जाएगा. वहां पेबर्स ब्लॉक बिछाकर जगह व्यवस्थित की जाएगी. एमजीएम अस्पताल में 100 बेड का अस्थायी अस्पताल बनकर तैयार है. इसका जल्द उद्घाटन किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *