जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में राष्ट्रीय साइंस दिवस के अवसर पर छात्रों के लिए प्रदर्शनी का आयोजन

Spread the love

जमशेदपुर: जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में राष्ट्रीय साइंस दिवस के अवसर पर छात्रों के लिए प्रदर्शनी का आयोजन किया गया ।इसके मुख्य अतिथि कोऑपरेटिव कॉलेज भौतिक विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ राजीव कुमार थे l मुख्य अतिथि राजीव कुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुए विज्ञान में अविष्कार के लिए पहले वैज्ञानिक दृष्टिकोण की आवश्यकता की भूमिका को बताया l प्रदर्शनी में प्रथम स्थान “ट्रीटमेंट ऑफ वेस्ट वाटर” बनाने वाले जीव विज्ञान विभाग के छात्रों के ग्रुप को मिला,जिसमेंआयुष दास, करण कुमार, चुन्नू राम, अमृता महतो एवं मुस्कान कुमारी शामिल थेl द्वितीय स्थान पर “सोलर एनर्जी फॉर इरिगेशन” का प्रोजेक्ट रहा जिसे अंजली तांती, पूर्णिमा दास एवं प्रतिमा दास ने बनाया था l तृतीय स्थान पर “सोलर एनर्जी” के प्रोजेक्ट के साथ पार्थसारथी एवं सौरव दास रहे l

इसी अवसर पर महाविद्यालय में ग्रीन क्लब एवं आइक्यूएसी के सहयोग से छात्रों द्वारा बनाई गई बर्ड फीडर एवं सेल्टर की प्रदर्शनी भी आयोजित की गई जिसमें प्रथम स्थान भूगोल विभाग की रीना, द्वितीय स्थान भूगोल विभाग की महुआ आचार्यजी एवं तृतीय स्थान पर रसायन विभाग के अभिषेक दलाई रहे। इस आयोजन का समापन आइक्यूएसी की कोऑर्डिनेटर प्रोफेसर प्रियंका कुमारी ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया.

इस आयोजन में विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष अपने छात्रों के साथ उपस्थित थे, जिनमें डॉ जावेद इकबाल, डॉ सुमन कुमारी प्रो. पुष्पा लिंडा, प्रो. टी.एस. सांगरी, प्रोफेसर सुनीता गुड़िया प्रोफेसर लाडली कुमारी एवं एनएसएस कोऑर्डिनेटर सुरभि सिन्हा प्रमुख थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *