रोटेटैक्ट क्लब ऑफ स्टील सिटी के द्वारा नेत्र दान प्रतिज्ञा अभियान का किया गया आयोजन

Spread the love

जमशेदपुर : अध्यक्ष आरटीआर अमित कुमार के नेतृत्व में और आरटीआर शेखर कुमार की पहल पर रोटेटैक्ट क्लब ऑफ स्टील सिटी ने रोटा वर्ष 2022-24 के अंतिम दिन को नेत्र प्रतिज्ञा दान अभियान के साथ मनाया, जहां जमशेदपुर के 52 निवासियों ने अपने आनंदमय जीवन के पूरा होने के बाद अपनी आंखें दान करने का संकल्प लिया | हमारे प्रिय क्लब मॉडरेटर आरटीएन सिमरन सग्गू के साथ-साथ वर्तमान अध्यक्ष आरटीआर अमित कुमार, क्लब ट्रेनर आरटीआर रिशु रंजन, सचिव-चुनाव प्रथमा बोस, आरटीआर लक्ष्मी कुमारी के पूरे परिवार ने उनके आनंदमय जीवन के पूरा होने के बाद नेत्रदान करने का संकल्प लिया | मोची बस्ती, बारीडीह के 30 लोगों ने भी अपने आनंदमय जीवन की समाप्ति के बाद नेत्रदान करने का संकल्प लिया।

इस अभियान का पूरा उद्देश्य अंग दान, विशेषकर आंख दान के बारे में जागरूकता बढ़ाना था क्योंकि भारत को अक्सर अंधी राजधानी भी कहा जाता है। और ये स्वस्थ आंख दो लोगों को रोशनी दे सकती है. रोटारैक्ट क्लब ऑफ स्टील सिटी के सिग्नेचर प्रोजेक्ट जीवनदान की यह पहल अंग दान पर केंद्रित है और अब तीन वर्षों में 200 से अधिक लोग अपनी आंखें दान कर चुके हैं।

इस नेत्रदान अभियान में 18 वर्ष की युवा लड़की से लेकर गुरुमा मुंडा, जिनकी उम्र 90 वर्ष तक थी, ने अपनी आंखें दान करने का संकल्प लिया और इसे एक सफल दान अभियान बनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *