‘फैमिली आज कल’ स्टार अपूर्व अरोड़ा: जैसे ही वे कट को एक्सक्लूसिव कहते हैं, वास्तविकता में वापस लौटना महत्वपूर्ण है!

Spread the love

अपूर्व अरोड़ा उन उभरते हुए अभिनेताओं में से एक हैं, जिन्होंने फिल्मों के साथ-साथ ओटीटी क्षेत्र में भी अपनी पहचान बनाई है। वास्तव में, अपूर्व अरोड़ा उन कुछ अभिनेताओं में से हैं जो ओटीटी को आज की स्थिति में लाने में अग्रणी हैं।थिएटर से लेकर सिनेमा तक, और बाद में यूट्यूब और ओटीटी तक, अपूर्व अरोड़ा ने उन अधिकांश चीजों में अपना हाथ आजमाया है जो उनकी पीढ़ी का एक अभिनेता कर सकता था। जब फिल्म प्रेमी उसे जेनी (बबल गम) या जिग्ना (ओएमजी) के रूप में पहचानते हैं, तो युवा उसे फ़िल्टर कॉपी लड़की या चॉकलेट से भरे वेफर के लोकप्रिय विज्ञापन वाली लड़की के रूप में पहचानते हैं। वह वास्तव में मिलेनियल्स और जेन-जेड दोनों के लिए नेक्स्ट-डोर गर्ल है।

अपूर्व अरोड़ा का हालिया काम ‘फैमिली आज कल’ सीजन 1 वर्तमान में सोनी लिव पर स्ट्रीम हो रहा है, और इसे दर्शकों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिल रही है।ईटाइम्स के साथ एक स्वतंत्र बातचीत में, अपूर्व अरोड़ा ने एक अभिनेता के रूप में अपनी यात्रा, फिल्मों में काम करना, डिजिटल और ओटीटी स्पेस में कदम रखना, अपनी हालिया वेब श्रृंखला ‘फैमिली आज कल’ और बहुत कुछ के बारे में खुलकर बात की।

अपूर्वा अरोड़ा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 13 साल की उम्र में ‘बबल गम’ से की थी। बहुत कम उम्र में फिल्मों में कदम रखने से निश्चित रूप से वह लोगों की नज़रों में आ गईं, अपूर्वा इस बात से भी सहमत हैं कि डिजिटल स्पेस और उसके बाद ओटीटी बूम ने उनके करियर को बढ़ावा दिया है।”मैंने 13 साल की उम्र में शुरुआत की थी। लेकिन, यूट्यूब और ओटीटी स्पेस वास्तव में मेरे करियर में एक मील का पत्थर था। मैंने यूट्यूब में तब कदम रखा जब मैं अपने अभिनय करियर में 8 या 9 साल का था। वह स्पेस मेरे करियर को एक ऐसी दिशा में ले गया जहां मैं मैं इसे स्वयं आकार दे सकता था। मेरे दरवाजे पर दस्तक देने के अवसरों की प्रतीक्षा करने के बजाय, मैं खुद को अभिनय जारी रखने और कैमरे के सामने आने में सक्षम था निश्चित रूप से मेरे करियर में बहुत बड़ी वृद्धि हुई है।”

जब अपूर्वा से पूछा गया कि यूट्यूब पर अपने साथियों, जिनमें आयुष मेहरा और बरखा सिंह भी शामिल हैं, को अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखकर उन्हें कैसा महसूस होता है, तो अपूर्वा ने कहा, “मुझे खुशी है कि यहां हर किसी के लिए काम है।क्योंकि महामारी से पहले वेब शो को बहुत अलग तरीके से देखा जाता था। इसे एक प्रायोगिक स्थान के रूप में देखा गया, जहां जिन स्क्रिप्ट्स पर फिल्म या टीवी शो नहीं बनाया जा सका, उन्हें डिजिटल स्पेस में अपना ठिकाना मिल गया। महामारी के बाद चीजें काफी हद तक बदल गईं जब फिल्में भी सीधे ओटीटी पर रिलीज होने लगीं। दर्शकों ने दुनिया भर से बहुत सारे वेब शो देखना शुरू कर दिया। इसने हमारे लिए खेल बदल दिया, जो पहले से ही इसका हिस्सा थे। दर्शक वेब शो और फिल्में सिर्फ इसलिए नहीं देखेंगे क्योंकि यह सुलभ है, बल्कि इसकी सामग्री भी है।”अपूर्वा अरोड़ा से पूछें कि क्या वह डिजिटल स्पेस में गेम चेंजर्स और ट्रेलब्लेज़र का हिस्सा बनना पसंद करती हैं, तो वह कहती हैं, “इस पर टिप्पणी करने के लिए यह वास्तव में मेरी जगह नहीं है, लेकिन मैंने हमेशा इस तथ्य में विश्वास किया है कि, ‘यदि आप चाहें दुनिया बदलने के लिए पहले खुद को बदलो’।लेकिन अगर मैं अपने आस-पास के लोगों के लिए कुछ हासिल करने में कामयाब रहा हूं, तो मुझे खुशी है। यह वास्तव में दर्शकों का कहना है।”अपूर्वा अरोड़ा भी स्वीकार करती हैं कि फिल्मों से अपना करियर शुरू करने वाले व्यक्ति के लिए वेब शो और डिजिटल स्पेस के लिए काम करना काफी चुनौतीपूर्ण था। युवा अभिनेत्री आगे कहती हैं, “यह नई जगह मेरी आदत से काफी अलग थी, जिसमें सेट पर कम संख्या में लोगों का होना भी शामिल था। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो इस नई लहर का हिस्सा बनकर मुझे मजा आया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *