स्वतंत्रता दिवस से पहले एनआईए की बड़ी कार्रवाई, आईएसआईएस से संबंध रखने वाला मोहसिन अहमद गिरफ्तार

Spread the love

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दिल्ली में तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान एनआईए ने आईएसआईएस से संबंध रखने वाला मोहसिन अहमद गिरफ्तार कर लिया है.

शनिवार को हुई गिरफ्तारी के संबंध में रविवार को एनआईए ने बताया कि आरोपी मोहसिन बिहार की राजधानी पटना का रहने वाला है. मोहसिन अहमद आईएसआईएस का सक्रिय सदस्य रहा है. इस मामले में 25 जून को आईपीसी की धारा 153ए, और 153बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था.

मोहसिन अहमद पर आरोप है कि उसने आईएसआईएस के लिए भारत में फंडिंग की है. मोहसिन आतंकी संगठन के लिए फंड को देश-विदेश से एकत्र करके उसे क्रिप्टोकरेंसी के जरिये सीरिया और आईएसआईएस के प्रभाव वाले अन्य देशों में भेजा करता था. यह फंड वह आईएसआईएस का समर्थन करने वालों से लेता था.

एनआईए ने 6 अगस्त को दिल्ली के बाटला हाउस इलाके में स्थित जोगाबाई एक्सटेंशन में रहने वाले मोहसिन अहमद नाम के व्यक्ति के घर की तलाशी ली थी. एनआईए की टीम को उसके घर से तमाम आपत्तिजनक सामग्री मिली है. बता दें कि स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दिल्ली में तलाशी अभियान शुरू किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *