खेलो इंडिया यूथ गेम्स में योगासन में रजत पदक जीतकर शहर लौटने पर पूर्व सीएम रघुवर दास ने जमशेदपुर की बेटियों को किया सम्मानित, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर किया आमंत्रित

Spread the love

जमशेदपुर:- हरियाणा के पंचकुला में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स में योगासन आर्टिस्टिक में रजत पदक जीतकर लौहनगरी जमशेदपुर का मान बढ़ाने वाली श्रेया भट्टाचार्यजी और नायसा सरकार ने कोच प्रज्ञा पारोमीता चक्रवर्ती के संग राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात की। शनिवार को एग्रिको स्थित आवासीय कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने विजयी प्रतिभागियों को मिठाई खिलाकर बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि योगासन में चयनित जमशेदपुर की दोनों बेटियों ने पंचकुला ताऊ देवी लाल स्टेडियम में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स में रजत पदक जीतकर झारखंड का मान पूरे देश में बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि हमारे बच्चे राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धाओं में पदक जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित कर रहे हैं, हमें इन बच्चियों पर गर्व है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय योग पद्धति को अंतर्राष्ट्रीय पहचान दिलाने के लिए वर्ष 2014 में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की पहल की। जिसके बाद 21 जून 2015 को पहली बार 170 से अधिक देशों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। खेलो इंडिया यूथ गेम्स में भी योग को पहली बार शामिल किया गया, और पहली बार में ही झारखंड की बेटियों ने रजत पदक जीतकर हम सभी को गौरवान्वित किया है। पूर्व सीएम रघुवर दास ने आगामी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए उन्हें आमंत्रित करते हुए दोनों विजयी प्रतिभागियों को आशीर्वाद दिया और भविष्य में होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए कड़ी मेहनत-लगन से अभ्यास करने व स्वर्ण पदक प्राप्त करने हेतु प्रेरित किया। इस दौरान दोनों बेटियों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी।

कोच प्रज्ञा पारोमीता चक्रवर्ती ने भी पूर्व सीएम रघुवर दास के प्रति आभार जताते हुए कहा कि खेल के प्रति उनकी भावना हमेशा से प्रेरित करती है। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में झारखंड राज्य की ओर से ठोस प्रबंध ना करने पर निराशा जताते हुए कहा कि अन्य राज्यों की सरकार ने अपने बच्चों से मिलकर उन्हें प्रोत्साहित किया। जिसका परिणाम रहा कि उन राज्यों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किये। परंतु हमें राज्य सरकार की ओर से आशा अनुरूप सहयोग नही मिला। उन्होंने आगामी प्रतियोगिता में राज्य सरकार की ओर से आशा अनुरूप सहयोग मिलने की आशा जताई।

इस दौरान साईं गुरुकुल इंस्टिट्यूट के अरूप मजूमदार, भाजपा नेता कुलवंत सिंह बंटी, भाजपा जिला महामंत्री राकेश सिंह, प्रेम झा, गौतम प्रसाद व अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *