पूर्व डीआईजी राजीव रंजन सिंह करेंगे लीगल सेल की शुरुआत… रिटायर्ड पुलिस पदाधिकारी और वकील देंगे अपनी सेवा…

Spread the love

जमशेदपुर:- झारखण्ड के रिटायर्ड आई.पी.एस अधिकारी पूर्व कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिंह के द्वारा एक सामाजिक पहल करते हुए झारखण्ड के ऐसे सेवनिर्वित पुलिस अधिकारी जो जमशेदपुर में अपने परिवार के साथ स्थाई रूप से रहते है, उनके साथ पिछले माह एक बैठक की गई थी, और पुलिस अधिकारियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा गया था की आप सभी जमशेदपुर में विभिन्न पदों पर कार्य किए हुए है, बहुत सारे डी.एस.पी के पद पर भी काम किये हुए है तो आप सब घर में बैठने के बजाए परिवार के साथ – साथ समाज के उथान के लिए भी अपना योगदान दे। ज्ञात हो कि इस बैठक में लगभग 50 अधिकारियों ने सहमति भी जताई थी।
अब उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए पूर्व डी.आई.जी राजीव रंजन सिंह द्वारा जमशेदपुर के वैसे लोग जो आर्थिक रूप से समर्थ नहीं है और मुकदमो के कारण कोर्ट के चक्कर में फंस जाते है और उन्हें सही जानकारी और मार्गदर्शन नहीं मिल पाता है। कई लोग परेशान होकर थाने की चक्कर काटते है। ऐसे लोगो के लिए राजीव रंजन सिंह के द्वारा एक लीगल सेल खोलने का निर्णय लिया गया है, जिसमें स्वेक्षा से कुछ पूर्व पुलिस पदाधिकारी अपना योगदान देने को तैयार हुए है। सहमति जताने वाले पदाधिकारियों में पूर्व डीएसपी एफ के एन कुजूर, पूर्व डीएसपी राकेश मोहन सिन्हा, पूर्व डीएसपी बी के चतुर्वेदी,पूर्व डीएसपी मदन मोहन सिंह, पूर्व डीएसपी जितेंद्र दुबे, रिटायर्ड इंस्पेक्टर जे के ठाकुर और रिटायर्ड इंस्पेक्टर जयपाल सिरका शामिल है।
ज्ञात हो कि यह लीगल सेल फिलहाल राजीव रंजन सिंह के अपने कार्यलय से कार्यरत होगी, जिसमें पुलिस अधिकारी प्रत्येक दिन अपना 2 घंटा समय देंगे जो समाज के लिए और लोगो को सही जानकारी देंगे । इस लीगल सेल में शहर के कुछ अधिवक्ता जो स्वेक्षा से सेवा देना चाहते है, वे लोग भी अपनी सहमति दिए है। उनका सहयोग हफ्ता में 1 दिन लिया जाएगा। ताकि जो मामले में न्यायलय से मदद की ज़रूरत हो इसमें उनसे मार्गदर्शन लिया जा सके और अधिक से अधिक लोगो को लाभ पहुँचाया जा सके।

रिटायर्ड पुलिस अधिकारियो के तरफ से वरीय पुलिस अधीक्षक को भी एक अनुरोध पत्र दिया जायेगा और स्थायी एक जगह की मांग की जाएगी, जहाँ से इस लीगल सेल का विधिवत संचालन किया जाएगा। राजीव रंजन सिंह के द्वारा यह सभी रिटायर्ड पुलिस अफसरों के साथ मिलकर समाज में कुछ अपना योगदान देने की पहल है।  ताकि लोगो को लीगल सेल का लाभ मिल सके। लीगल सेल से मदद के लिए मोबाईल नंबर 8235387773 पर प्रत्येक दिन 11 बजे से 01 बजे दोपहर के बीच संपर्क किया जा सकता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *