देशभर में सुर्खियों में हैं झारखंड के पूर्व सीएम चंपाई सोरेन

Spread the love

जमशेदपुर :  झारखंड के पूर्व सीएम चंपाई सोरेन सिर्फ झारखंड में ही चर्चा का विषय नहीं बने हुए हैं बल्कि देशभर में सुर्खियों में हैं. चारों तरफ उनकी ही चर्चा हो रही है. राजनीति के गलियारों की बात करें तो या खेल की दुनिया की. टीवी पर भी इन दिनों चंपाई सोरेन की ही बातें हो रही है. सबसे बड़ी बात यह है कि कौन बनेगा करोड़पति में भी चंपाई सोरेन छाए हुए हैं. इसमें भी चंपाई सोरेन से संबंधित सवाल ही अमिताभ बच्चन की ओर से पूछा गया. इसका जवाब भी सही दिया गया था.

किधर जाएंगे चंपाई सोरेन
अब बात यह हो रही है कि आखिर चंपाई सोरेन किधर जाएंगे. भाजपा में शामिल होंगे या अपनी अलग पार्टी बनाएंगे. इसको लेकर ही अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं.

दो बेटा को साथ लेकर चल रहे चंपाई
चंपाई सोरेन वर्तमान में झारखंड के मंत्री भी हैं, लेकिन अभी तक पद से इस्तीफा नहीं दिया है. इधर उनकी पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से रार होने के बाद सरायकेला को केंद्र बिंदु बनाए हुए हैं. पिछले चार दिनों से लगातार लोगों के संपर्क में हैं और खुद को भी भांपना चाहते हैं कि जनता का उन्हें कितना प्यार मिलता है.

चंपाई सोरेन जबतक झामुमो में थे तबतक उन्हें लग रहा था कि पूरा कोल्हान ही उनका है, लेकिन पार्टी छोड़ते ही कोल्हान के विधायकों ने भी उनका साथ छोड़ दिया है. ऐसे में वे अलग-थलग जरूर हो गए हैं, लेकिन अभी तक उन्होंने हार नहीं मानी है. कुछ करके दिखाना है. अपने विधानसभा में उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई है. यहां से और कोई दूसरा नेता जीतने वाला नहीं है. बावजूद वो चाहेंगे कि अपने बेटों को भी मैदान में उतारकर जोर आजमाइश करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *