ममता बनर्जी के टिप्पणी पर पूर्व न्यायाधीश की निंदा…

Spread the love

न्यूज़भारत20 डेस्क:- चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के खिलाफ लैंगिक टिप्पणी करने के लिए भाजपा उम्मीदवार अभिजीत गंगोपाध्याय की निंदा की और उन्हें 24 घंटे के लिए प्रचार करने से रोक दिया। चुनाव आयोग ने मंगलवार को एक सार्वजनिक रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर ‘आपकी कीमत क्या है’ वाले तंज के लिए तामलुक लोकसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार अभिजीत गंगोपाध्याय की निंदा की। अपने आदेश में, चुनाव निकाय ने गंगोपाध्याय को 21 मई, 2024 (आज) शाम 5 बजे से 24 घंटे की अवधि के लिए चुनाव प्रचार करने से रोक दिया।

चुनाव आयोग ने गंगोपाध्याय को आदर्श आचार संहिता के दौरान अपने सार्वजनिक बयानों में सावधानी बरतने की भी सख्त चेतावनी दी। “यह, आयोग उपरोक्त कदाचार के लिए अभिजीत गंगोपाध्याय की कड़ी निंदा करता है और उन्हें 21 मई, 2024 को 17.00 बजे से शुरू होने वाले 24 घंटों के लिए चुनाव प्रचार करने से रोकता है। आयोग ने अभिजीत गंगोपाध्याय को सख्त चेतावनी भी दी है कि वे इस दौरान अपने सार्वजनिक बयानों में सावधान रहें। आदर्श आचार संहिता की मुद्रा, “चुनाव आयोग का एक आधिकारिक बयान पढ़ा।

गंगोपाध्याय की टिप्पणी

शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस ने गंगोपाध्याय के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की थी और आरोप लगाया था कि उन्होंने ममता बनर्जी के खिलाफ ”सेक्सिस्ट” टिप्पणी की है।तृणमूल नेता और पश्चिम बंगाल के मंत्री शशि पांजा ने भी कहा था कि पार्टी कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश गंगोपाध्याय के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई करेगी।

पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखे एक पत्र में, तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, “उक्त भाषण में, गंगोपाध्याय ने कुछ बेहद आपत्तिजनक बातें कही हैं, जैसे: ‘ममता रानेरी आप कितने में बिक रहे हैं।

तृणमूल नेता और पश्चिम बंगाल के मंत्री शशि पांजा ने भी कहा था कि पार्टी कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश गंगोपाध्याय के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई करेगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखे पत्र में पश्चिम बंगाल, तृणमूल नेता डेरेक ओ’ब्रायन ने कहा, “उक्त भाषण में, गंगोपाध्याय ने बहुत कुछ निश्चित किया है आपत्तिजनक कथन, जैसे: ‘ममता बनर्जी, तुम कितने में बिक रहे हो के लिए? आपका रेट 10 लाख है, क्यों? क्योंकि आप अपना मेकअप करवा रही हैं केया सेठ? क्या वह ममता बनर्जी हैं? एक औरत भी? मैं सोचता रहता हूं कभी-कभी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *