ईरानी सीमा में रक्षकों के चार पाकिस्तानियों की हत्या की

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- सूत्रों के मुताबिक, यह स्पष्ट नहीं है कि ईरानी बलों ने गोलीबारी क्यों की। ईरानी सीमा रक्षकों ने पाकिस्तानियों के एक समूह को ले जा रहे एक वाहन पर गोलीबारी की, जिसमें चार लोग मारे गए। पाकिस्तानी अधिकारियों ने गुरुवार, 30 मई, 2024 को कहा कि ईरानी सीमा रक्षकों ने पाकिस्तानियों के एक समूह को ले जा रहे एक वाहन पर गोलीबारी की, जिसमें दक्षिण-पश्चिम में एक दूरदराज के इलाके में चार लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

स्थानीय पुलिस ने बताया कि यह घटना बुधवार को बलूचिस्तान प्रांत के सीमावर्ती गांव मशकेल के पास हुई। सरकारी प्रशासक साहिबजादा असफंद ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि ईरानी बलों ने गोलीबारी क्यों की। स्थानीय पुलिस का कहना है कि चारों लोगों के शव उनके परिवारों को सौंप दिए गए हैं। तेहरान या पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई।

दोनों पक्षों के सुरक्षा बल अक्सर क्षेत्र में सक्रिय तस्करों और विद्रोहियों को गिरफ्तार करते हैं। पाकिस्तान ने जनवरी में जैसे को तैसा हमलों में ईरान के अंदर कथित आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया, ईरान के इसी तरह के हमले के जवाब में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *