गालूडीह ग्रामीणों ने किया वैक्सीनेशन सेंटर बदलने का विरोध।

Spread the love

गालूडीह:- मंगलवार को घाटशिला प्रखंड के बनकटी पंचायत स्थित पुराना बनकटी प्राथमिक विद्यालय परिसर में संचालित वैक्सीनेशन कार्य को एएनएम द्वारा बंद कर स्थल परिवर्तित किए जाने का गामीणों ने विरोध किया।आक्रोशित गामीणों ने एएनएम सविता साव व मीना कुमारी को दो घंटे तक वैक्सीनेशन केंद्र पर ही रोके रखा। गामीणों ने बताया कि उपायुक्त की ओर से ग्रामीणों की सुविधा के लिए प्राथमिक विद्यालय में वैक्सीनेशन केंद्र बनाया गया था, परंतु स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा वैक्सीन नहीं लगाया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक वैक्सीनेशन का कार्य पूरा नहीं किया जाएगा, तब तक एएनएम को नहीं छोड़ा जाएगा। ग्रामीणों ने इस मामले की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को भी दी।

इसके बाद अधिकारी के निर्देश पर पुराना बनकटी प्राथमिक विद्यालय में पुन: वैक्सीनेशन कार्य शुरू हुआ। एएनएम ने बताया कि पूर्व में निर्धारित स्थान पर वे लोग समय पर आ चुकी थीं, परंतु किसी कारण वैक्सीनेशन केंद्र बदलकर बनकटी उच्च विद्यालय में कर दिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मी पूर्व निर्धारित वैक्सीनेशन केंद्र पर आए हैं तो संबंधित केंद्र पर ही उन्हें वैक्सीनेशन कर जाना होगा। हालांकि वैक्सीनेशन केंद्र बदलने को लेकर बनकटी उच्च विद्यालय में 20 लोगों का रजिस्ट्रेशन किया गया था।

ग्रामीणों की मांग पर संबंधित 20 लोगों को पुराना बनकटी प्राथमिक विद्यालय में ही वैक्सीन दिया गया। 899 को पहली व 293 को दी गई वैक्सीन की दूसरी डोज : प्रखंड के सात सेंटर पर मंगलवार को 899 लोगों को वैक्सीन का पहला डोज दिया गया। 887 लोगों को कोविशील्ड व 18 लोगों को कोवैक्सीन का पहला डोज दिया गया। इस क्रम में 293 लोगों को वैक्सीन का दूसरा डोज भी दिया गया।

218 लोगों को कोविशील्ड व 75 लोगों को कोवैक्सीन का दूसरा डोज दिया गया। आज इन सेंटरों पर मिलेगी वैक्सीन : बुधवार को घाटशिला प्रखंड में सात सेंटरों पर 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। मभभंडार एचसीएल/आइसीसी क्लब में कोवैक्सीन, कालचिति पंचायत मंडप में कोविशील्ड, जोड़िशा पंचायत मंडप में कोविशील्ड, बाघुडिया पंचायत मंडप में कोविशील्ड, बनकाटी हाईस्कूल में कोविशील्ड, राजस्टेट पंचायत मंडप में कोविशील्ड व काशिदा पंचायत मंडप में कोविशील्ड वैक्सीन दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *