यूरो 2024 फाइनल में हार के बाद गैरेथ साउथगेट ने इंग्लैंड के मैनेजर पद से दे दिया इस्तीफा…

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- 102 मैचों में टीम की देखरेख करने के बाद थ्री लायंस की यूरो 2024 फाइनल हार के बाद गैरेथ साउथगेट ने इंग्लैंड के मैनेजर पद से इस्तीफा दे दिया है। स्पेन के खिलाफ थ्री लायंस की यूरो 2024 फाइनल हार के बाद गैरेथ साउथगेट ने इंग्लैंड के मैनेजर पद से इस्तीफा दे दिया है। रविवार को बर्लिन में ओलंपियास्टेडियन में साउथगेट की टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा, जिसके कारण 53 वर्षीय खिलाड़ी को इस्तीफा देना पड़ा। “एक गौरवान्वित अंग्रेज़ के रूप में, इंग्लैंड के लिए खेलना और इंग्लैंड का प्रबंधन करना मेरे जीवन का सम्मान रहा है। यह मेरे लिए सब कुछ है और मैंने इसमें अपना सब कुछ लगा दिया है।

“लेकिन यह बदलाव का और एक नए अध्याय का समय है। साउथगेट ने इंग्लैंड फुटबॉल द्वारा साझा किए गए एक बयान में लिखा, स्पेन के खिलाफ बर्लिन में रविवार का फाइनल इंग्लैंड मैनेजर के रूप में मेरा आखिरी गेम था। साउथगेट, जिन्होंने 2016 के अंत में कार्यवाहक प्रबंधक के रूप में शुरुआत में इंग्लैंड की कमान संभाली, ने 102 खेलों में टीम का नेतृत्व किया। उनके कार्यकाल को प्रमुख टूर्नामेंटों के संदर्भ में इंग्लैंड के प्रबंधक के लिए सबसे शानदार कार्यकाल माना जाता है क्योंकि वे 2018 फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचे, जबकि 2021 और इस वर्ष लगातार यूरोपीय चैंपियनशिप में उपविजेता रहे।

“मैं 2011 में एफए में शामिल हुआ, अंग्रेजी फुटबॉल में सुधार करने के लिए दृढ़ संकल्प किया गया था। उस समय, जिसमें इंग्लैंड की पुरुष टीम के मैनेजर के रूप में आठ साल भी शामिल थे, मुझे कुछ प्रतिभाशाली लोगों का समर्थन मिला, मैं आपको हार्दिक धन्यवाद देता हूं। मेरे साथ स्टीव हॉलैंड से बेहतर कोई नहीं हो सकता था। साउथगेट ने कहा, वह अपनी पीढ़ी के सबसे शानदार कोचों में से एक हैं और बहुत ही प्रतिभाशाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *