राज्यपाल रमेश बैस पहुंचे रांची, थोड़ी देर में निर्वाचन आयोग की रिपोर्ट में क्या है, उसका हो सकता है खुलासा

Spread the love

रांची :  झारखंड में बड़ा राजनीतिक उलटफेर होने वाला है. निर्वाचन आयोग ने राज्यपाल रमेश बैस को अपनी अनुशंसा भेज दी है. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि आयोग ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्य के रूप में सदस्यता रद्द करने की अनुशंसा की है.राज्यपाल रमेश बैस रांची पहुंच गये हैं. थोड़ी देर में निर्वाचन आयोग की रिपोर्ट में क्या है, उसका खुलासा हो सकता है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर पद पर रहते हुए लाभा लेने का आरोप है ऑफिस ऑफ़ प्रॉफिट मामले के तहत उनकी सदस्यता रद्द की गयी है. ऐसे में आयोग की अनुशंसा के आधार पर वह इस संबंध में अपना निर्णय लेंगे. सूत्र दावा कर रहे हैं कि चुनाव आयोग द्वारा खनन लीज़ मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के लिए राज्यपाल को प्रतिकूल अनुशंसा के संकेत मिलते ही प्रदेश भाजपा कार्यालय में सक्रियता बढ़ गई है. भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश कार्यालय में मंत्रणा कर रहे हैं.

सरयू राय ने कहा है कि अति विश्वस्त सूत्रों के अनुसार निर्वाचन आयोग ने हेमंत सोरेन को विधायक पद से अयोग्य करार दिया है।विधायक बनने के लिये अयोग्य घोषित होने की अधिसूचना राज भवन से निकलते ही उन्हें त्याग पत्र देना होगा या कोर्ट से इस अधिसूचना पर स्थगन आदेश प्राप्त करना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *