जमीन व फ्लैट के नाम पर देश-विदेश में 25 करोड़ की ठगी करनेवाला गुरप्रीत हुआ गिरफ्तार

Spread the love

जमशेदपुर : शहर से लेकर विदेश के लोगों को जमीन और फ्लैट बेचने के नाम पर लगभग 25 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की ठगी करने के आरोपी सुंदरनगर का रहनेवाला गुरप्रीत सिंह विरदी को बिष्टूपुर पुलिस ने शुक्रवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ सिर्फ शहर के ही अलग-अलग थानों में 40 से भी ज्यादा मामले दर्ज हैं. पिछले 10-12 सालों से वह फरार चल रहा था. पुलिस टीम ने उसे रायरंगपुर स्थित भाई के ससुराल से गिरफ्तार किया है. उसके खिलाफ पुलिस विभागीय कार्रवाई करने के बाद शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज देगी.

आस्ट्रेलिया के समीर से एक करोड़ की ठगी

गुरप्रीत सिंह विरदी ने आस्ट्रेलिया के रहनेवाले समीर से एक करोड़ रुपये की ठगी की है. उसे गालुडीह के कॉस्मोसिटी में फ्लैट दिलाने के नाम पर ठगी की थी. फ्लैट नहीं मिलने पर अंततः मामला थाने तक पहुंचा था. शहर के ही रहनेवाले सतीश पाल से 3.50 लाख रुपये, जमीन जदलाल आशीष से 12 बीघा लेकर 3 करोड़ से ज्यादा की ठगी, आदित्यपुर की अनिता ठाकुर से 3.70 लाख रुपये, सोनारी के विनय कुमार से दो लाख रुपये, मानगो के रहने वाले विनोद गुप्ता से 20 लाख रुपये. कदमा कदमा आसंगी के रहने वाले राजेश श्रीवास्तव से 24 लाख रुपये, कविता से 10 लाख रुपये, गम्हरिया के सबुज चौधरी से 30 लाख रुपये के अलावा शहर और विदेश के 40 से भी ज्यादा लोग ठकी के शिकार हुये हैं.

पहले करता था माइनिंग का कारोबार
गुरप्रीत सिंह बिरदी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह पहले माइनिंग का काम पोटका के हेंसल में किया करता था. तब के माइनिंग अधिकारी ने उसकी पूरी मदद की थी. इस कारण से वह इस धंधे को छोड़ जमीन के कारोबार में आ गया.

बेटा का हैं ट्रांसपोर्टर लेकर करता है पूरी मदद

गुरप्रीत सिंह ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा ट्रांसपोर्टर है, लेकिन उसकी पूरी मदद करता है. रुपये की लेन-देन पर सुंदनरगर के तुरामडीह स्थित स्टेट बैंक से किया करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *