सही जवाब देने पर इनाम में मिला हेलमेट जुगसलाई ट्रॉफिक थाना प्रभारी और एमवीआइ की पहल, स्वयंसेवी संस्था के लोगों ने भी लिया हिस्सा

Spread the love

जमशेदपुर : शहर की ट्रॉफिक पुलिस सिर्फ वाहन चेकिंग के दौरान जुर्माना वसूलने का ही काम नहीं करती है बल्कि समय-समय पर वाहन चालकों को जागरूक करने के लिये उनके लिये कार्यक्रम का आयोजन कर हेलमेट का भी वितरण करने का काम करती है. कुछ इसी तरह गुरुवार को जुगसलाई रेलवे फाटक के निकट किया गया. यह प्रयास जुगसलाई ट्रॉफिक थाना प्रभारी संगीता कुमारी और एमवीआइ टीम की ओर से संयुक्त रूप से किया गया.

हेलमेट नहीं पहनने का पूछा गया था कारण

इस दौरान जो वाहन चालक हेलमेट नहीं पहने हुये थे उनसे यह पूछा गया कि उन्होंने हेलमेट क्यों नहीं पहना है. कुछ ने कहा कि टूट गयी है तो कुछ ने कहा कि खरीदने के लिये निकले हैं. इस दौरान ट्रॉफिक नियमों से संबंधित सवाल भी पूछे गये. जवाब देने के लिये गूगल से भी मदद लेने का समय दिया गया था. सही जवाब देने पर वाहन चालकों को इनाम में हेलमेट दिया गया.

बिना हेलमेट वाले को माला पहनाया

बिना हेलमेट के वाहन चलाने वाले लोगों को रोककर फूलों का माला पहनाने के बाद उन्हें जागरूक करने का भी काम किया गया. इसके बाद उन्हें निः शुल्क हेलमेट भी देने का काम किया गया.

17 मार्च को स्टेशन इन गेट पर होगा नुक्कड़ नाटक

ठीक इसी तरह का जागरूकता अभियान 17 मार्च को स्टेशन के इन गेट पर चलाया जायेगा. इस दौरान नुक्कड़ नाटक का मंचन कर लोगों को जागरूक करन का काम किया जायेगा. जुगसलाई थाना प्रभारी संगीता कुमारी ने आम लोगों से अपील की है कि वे हेलमेट पहनकर ही चलें. ऐसे करने से वे सुरक्षित यात्रा कर सकते हैं. ट्रॉफिक पुलिस उन्हें परेशान करने के लिये नहीं बल्कि उनकी मदद के लिये सड़क पर ड्यूटी करती है.

मौके पर ये थे मौजूद

इस मौके पर जिला रोड सुरक्षा के मैनेजर प्रकाश कुमार गिरी, एंटी करप्शन फाउंडेशन ऑफ वर्ल्ड के प्रदेश महामंत्री शशि आचार्या, पंचायत समिति सदस्य सुनील गुप्ता, वार्ड सदस्य अभिषेक उपाध्याय, प्रतिनिधि राजकुमार सिंह, अरविंद पांडे , श्यामू मलिक, रिंकु सिंह,जेबा आरिफ सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *