झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन की वापसी तय; योगी आदित्यनाथ ने हाथरस भगदड़ और अन्य घटनाओं की न्यायिक जांच की घोषणा की

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क:- झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) नेता और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को 3 जुलाई को विधानसभा में सत्तारूढ़ इंडिया ब्लॉक के नेता के रूप में चुना गया और वह राज्य के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में लौटने के लिए तैयार हैं। 3 जुलाई को रांची में हुई मैराथन बैठक में सीएम चंपई सोरेन, गठबंधन सहयोगी कांग्रेस के राज्य प्रभारी गुलाम अहमद मीर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर और इंडिया ब्लॉक के सहयोगी दलों के सभी नेता और विधायक मौजूद थे। सत्ता परिवर्तन और श्री सोरेन को फिर से राज्य का मुख्यमंत्री बनाने पर आम सहमति बन गई है।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 3 जुलाई को हाथरस में धार्मिक मण्डली के स्थल पर घटना में घायल हुए लोगों से मुलाकात करते हुए हाथरस भगदड़ की न्यायिक जांच की घोषणा की। श्री आदित्यनाथ ने भगदड़ में किसी साजिश की आशंका से इनकार नहीं किया. उन्होंने यह भी कहा कि “सेवादारों” (‘सत्संग’ आयोजकों के लिए काम करने वाले स्वयंसेवक) को पीड़ितों को अस्पताल ले जाना चाहिए था। उन्होंने दावा किया, लोग मर रहे हैं और ”सेवादार” भाग गए हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक धार्मिक सभा में भगदड़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 121 हो गई है। राहत आयुक्त कार्यालय के अनुसार, घायल लोगों की संख्या 28 है। 121 शवों में से केवल चार की पहचान की जानी बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *