माननीय मुख्यमंत्री अपने विधायकों को कंट्रोल करें बारी बाहरी-भीतरी की बात कर झारखंड को अशांत करना चाहते हैं एकता विकास मंच 

Spread the love

जमशेदपुर /झारखंड (ए के मिश्रा ):-झारखंड सरकार की चार विधायक रामदास सोरेन समीर महंती मंगल कालिंदी संजीव सरदार एक बार फिर से बाहरी भीतरी की राग अलाप कर झारखंड की अमन-चैन और शांति को खराब करना चाहते हैंl जमशेदपुर टाटा स्टील ट्रेड अप्रेंटिस बहाली में झामुमो विधायक द्वारा बाहरी-भीतरी का मुद्दा उठाकर पर सूबे के अमन-चैन में खलल डालने का प्रयास कर रहे हैं साथ ही सरकार की छवि को धूमिल कर रहे हैं। एकता विकास मंच ऐसी घटना को दुःखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए माननीय मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन से अपने विधायकों पर अंकुश लगाने और इस तरह के बयान पर रोक लगाने की मांग करता है। झारखंड और टाटा स्टील के उत्थान में सभी प्रांत और सभी वर्ग के लोगों का समानरूप से योगदान निहित है। ऐसे में झामुमो विधायक द्वारा बाहरी और भीतरी का नारा देकर सूबे की शांति प्रिय जनता को आपस में लड़ाने की साजिश की जा रही है। जमशेदपुर को मिनी इंडिया कहा जाता है, जहां सभी धर्म- संप्रदाय और प्रांत के लोग रहते हैं। जो लोग झारखंड में पले-बढ़े, शिक्षा-दीक्षा ग्रहण किए उन्हें झारखंड से अलग कैसे किया जा सकता है ? जमशेदपुर में ट्रेड अप्रेंटिस की बहाली योग्यता के आधार पर होती है। ऐसे में झामुमो विधायक द्वारा बाहरी-भीतरी की आग लगाना बिल्कुल गलत है। एकता विकास मंच के केंद्रीय अध्यक्ष अरविंद मिश्रा ने कहा कि जब-जब झामुमो के समक्ष कोई विकल्प नहीं दिखता है तब-तब झामुमो नेताओं द्वारा बाहरी-भीतरी का नारा देकर आपसी रंजिश को बढ़ाने और वातावरण को अशांत करने की कोशिश की जाती है।
झारखंड की विकास में आदिवासी गैर आदिवासी की समान रूप से भूमिका रही है ।ऐसे में विधायकों द्वारा बाहरी भीतरी की बात छेड़ कर झारखंड को एक बार पुनः आशांत करने की कोशिश की जा रही है। माननीय मुख्यमंत्री से एकता विकास मंच की मांग है कि ऐसे विधायकों पर अंकुश लगाते हुए सरकार की छवि धूमिल होने से बचाने एवं सभी की रोजी रोजगार की व्यवस्था करने की एकता विकास मंच मांग करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *