जमशेदपुर में हॉर्टिकल्चरल सोसायटी पादप प्रसार और पोषक तत्व प्रबंधन पर कार्यशाला की करेगी मेजबानी

Spread the love

जमशेदपुर: जमशेदपुर में हॉर्टिकल्चरल सोसाइटी 5 अगस्त, 2023 को बिस्टुपुर के एसएनटीआई ऑडिटोरियम में पौधा प्रसार और पोषक तत्व प्रबंधन पर एक रोमांचक कार्यशाला का आयोजन कर रही है। चूंकि समाज पौधों के प्रसार और संरक्षण के लिए समर्पित है, इसलिए यह कार्यशाला इसमें भाग लेने वाले सभी लोगों के लिए जानकारीपूर्ण और फायदेमंद होने का वादा करती है।

कार्यशाला का नेतृत्व कोलकाता और जमशेदपुर के प्रतिष्ठित संकायों द्वारा किया जाएगा, जो प्रतिभागियों को पौधों के प्रसार और पोषक तत्व प्रबंधन से संबंधित कई विषयों पर मार्गदर्शन करेंगे। पौधों के प्रसार की तकनीक से लेकर टिकाऊ पोषक तत्व प्रबंधन तक, उपस्थित लोगों को क्षेत्र के अग्रणी विशेषज्ञों से सीखने का अवसर मिलेगा।

कार्यक्रम का विवरण व्यापक है, जिसमें प्रतिभागियों के लिए आकर्षक गतिविधियों की एक श्रृंखला शामिल है। पंजीकरण सुबह 8:30 बजे खुलेगा, और शुल्क बहुत उचित है; सदस्य मात्र ₹100 में भाग ले सकते हैं, जबकि गैर-सदस्य ₹200 में भाग ले सकते हैं। छात्रों और बागवानों को ₹50 के शुल्क पर भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

कार्यक्रम में हॉर्टिकल्चरल सोसायटी के अध्यक्ष द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत, स्वागत भाषण और मुख्य अतिथि द्वारा कार्यशाला का उद्घाटन शामिल है। इसके बाद उपस्थित लोग सुबह 9:20 बजे से 11:00 बजे तक संकाय द्वारा पादप प्रसार और पोषक तत्व प्रबंधन पर एक जानकारीपूर्ण परिचय का आनंद लेंगे।

ठीक बाद, प्रतिभागियों को सुबह 11:20 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक सम्मानित संकाय द्वारा पौधों के प्रसार और व्यावहारिक प्रशिक्षण का अवसर मिलेगा। इसके बाद एक मूल्यवान खुला सत्र होगा, जिसमें छात्रों, बागवानों और अन्य लोगों को विशेषज्ञ संकाय से प्रश्न पूछने की अनुमति मिलेगी। अंत में, उपस्थित लोगों को दोपहर 1:00 बजे से 1:30 बजे तक भागीदारी के प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे।

पौध प्रसार और पोषक तत्व प्रबंधन पर कार्यशाला में भाग लेने के इच्छुक लोगों को पंजीकरण जानकारी के लिए 9204625601 या 8830546843 पर संपर्क कर सकते है , ऑन-साइट पंजीकरण सुबह 8:30 से 9:00 बजे के बीच भी उपलब्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *