ईचा खरकाई बांध विरोधी संघ का बैठक आयोजित, एक सुर में बोले डैम बनने नहीं देंगे

Spread the love

न्यूजभारत20 डेस्क/राजनगर (पारस कुमार होता):- ज़िला के राजनगर प्रखंड अंतर्गत कुजू पंचायत के सारज़ोमडीह गाँव में ग्राम मुंडा साधु पोड़िया के नेतृत्व में ईचा खरकाई बांध बिरोधी संघ के बैनर तले एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में ईचा डैम प्रभावित 87 गाँव के ग्रामीण जुटे सभी ने एक सुर में मंत्री चंपई सोरेन, निरल पूर्ति और मंत्री दीपक बिरुआ के ख़िलाफ़ आवाज़ बुलन्द की।

मौक़े पर मौजूद JBKSS केंद्रीय संगठन मंत्री उदय बंकिरा ने कहा आगामी विधानसभा चुनाव में सभी ग्रामीण एकजुट होकर झामुमो के विरोध में मतदान करेंगे, क्योंकि इन तीनों ने यहाँ के भोले-भाले जनता को ठगा है, यहाँ के विधायक सह मंत्री चंपई सोरेन आदिवासी समुदाय से आते है लेकिन उनके क्षेत्र में आदिवासी मर रहे है, डैम डूबी क्षेत्र होने की वजह से यहाँ सरकार की कोई सुविधा नहीं पहुँचती।

चुनाव से पहले मंत्री चंपई सोरेन ने वादा किया था ईचा डैम नहीं बनेगा लेकिन अब अपने वादे से मुकर कर बोलते है की डैम बनेगा लेकिन उसका स्वरूप छोटा होगा। आख़िर कब तक ये लोग डैम के नाम से यहाँ के जनता को ठगते रहेंगे और वोट लेते रहेंगे।

मंत्री चंपई सोरेन स्थानीय एवं जनजातीय भाषा को लेकर शिक्षक की बहाली करने की बात कहे लेकिन पूर्वी सिंहभूम में 18 शिक्षक जनजातीय भाषा की बहाली की गई वही 81 बाहरी भाषा की बहाली की गई, क्या हमारे बच्चों को अपने मातृ भाषा में पढ़ाई करने का भी अधिकार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *