जुगसलाई रेलवे लाइन के आस-पास से हटाया गया अवैध कब्जा

Spread the love

जमशेदपुर :  जुगसलाई रेलवे फाटक के आस-पास में बने अवैध मकानों को आज रेलवे की ओर से तोड़ दिया गया. इस बीच 25 मकानों पर बुल्डोजर चलाया गया. मौके पर आई ओ डब्लू के अधिकारी और आरपीएफ के जवान बड़ी सख्या में मौजूद थे. उनकी मौजूदगी में ही अभियान चला. शांतिपूर्वक अभियान चलने से रेल अधिकारियों ने राहत की सांस ली है.

इस से पूर्व लैंड डिपार्मेंट के द्वारा जुगसलाई रेलवे क्रॉसिंग के दोनों छोर स्थित रेलवे की जमीन पर बसे लोगों को नोटिस थमाया गया था ताकि वे जल्द से जल्द स्थान को खाली कर दे, समय सीमा समाप्त होने के बाद रेलवे के लैंड डिपार्टमेंट के द्वारा रेलवे क्रॉसिंग के दोनों छोर पर रेलवे के जमीन पर बुलडोजर चलाया गया इस दौरान रेलवे की जमीन पर बने 25 अवैध झोपड़ी नुमा निर्माण को ध्वस्त किया गया है.

हर विपरीत परिस्थिति से निपटने के लिए बड़ी संख्या में आरपीएफ के महिला पुरुष जवान और स्थानीय थाने की पुलिस मौजूद थी. जानकारी देते हुए लैंड डिपार्मेंट के एसएससी संजय गुप्ता ने बताया कि जिस तरह से रेलवे ट्रैक के किनारे अतिक्रमण किया गया है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी यह घातक है.

उन्होंने बताया कि अभियान चला कर पहले इस रेलवे की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा है. इसके बाद डिपार्टमेंट द्वारा बाउंड्री की जाएगी, ताकि दोबारा अतिक्रमण न हो सके उन्होंने बताया कि बहुत जल्द एफओबी का भी काम शुरू होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *