तकरीबन एक महीने में प्रेम संबंध को लेकर शहर में हुई 3 घटनाओं में कुल 6 हत्याएं , तीनों घटनाओं में रास्ते के रोड़े बने माँ-बाप का कर दिया सफाया…

Spread the love

जमशेदपुर :- कहते है कि प्यार अंधा होता है लेकिन अगर प्यार इस कदर अंधा हो जाए कि जन्म देने वाले माँ बाप ही दुश्मन लगने लगे तो फिर उस प्यार को आप क्या समझेंगे ? हालांकि ये कोई नई बात नहीं है कि प्यार के बीच में आए किसी रोड़े को हटाने के लिए अक्सर लोग किसी भी हद तक पहुँच जाते है लेकिन जब लोग अपने माँ बाप की हत्या करने के लिए भी उतारू हो जाए तो इसे प्यार कतई  नहीं कहा जा सकता ।  पिछले कुछ घटनाओ को देखने के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि प्रेम प्रसंग में मां-बाप की हत्या अब आम हो चली है। प्रेम के बीच में आने पर लोग हत्या जैसे जघन्य अपराध को भी करने से पीछे नहीं हटते।  हाल के दिनों में कई ऐसे मामले सामने आए है जहां अपनों ने ही अपनों का कत्ल कर दिया और वो भी बस प्यार को पाने के लिए। हाल में इसका जीता-जागता उदाहरण टेल्कों में देखने को मिला है जहां एक 15 साल की बेटी ने अपने 37 साल के प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही माता-पिता की हत्या कर दी।  इसके पूर्व जमशेदपुर से सटे आदित्यपुर में भी अपर्णा ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर कन्हैया सिंह की हत्या करवा दी थी।  वहीं बीते दिनों ही एसएसपी के चालक रामचंद्र जामुदा ने अपनी प्रेमिकी समेत उसकी मां और बेटी की हत्या कर दी थी।

केस 1


22 जुलाई की रात को जमशेदपुर पुलिस ने गोलमुरी स्थित पुलिस लाइन के क्वार्टर से महिला पुलिस कर्मी सविता, उसकी मां लखिया मुर्मू और बेटी गीता का शव बरामद किया था. तीनों की हत्या बेरहमी से की गई थी।  जांच में पुलिस ने एसएसपी के चालक रामचंद्र जामुदा को गिरफ्तार किया. रामचंद्र ने अपना जुर्म कबूल करते हुए पुलिस को बताया था कि वह कई सालों से सविता से प्रेम-प्रसंग में था।  दोनों के बीच एक युवक आ गया था जिस कारण सविता उससे दूरी बना रही थी।  इस कारण वह उस युवक की हत्या करना चाहता था पर गुस्से में आकर उसने सविता और उसके मां और बेटी की हत्या कर दी थी।

केस 2


जमशेदपुर से सटे सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर थाना अंतर्गत हरिओम नगर निवासी कन्हैया सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।  इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने कन्हैया सिंह की बेटी अपर्णा और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया था। इस मामले में भी यह बात सामने आई थी कि राजवीर को यह लगता था कि दोनों के प्यार के बीच अपर्णा के पिता कन्हैया सिंह आ गए है जिस कारण उसने अपर्णा से साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से कन्हैया सिंह की हत्या कर दी।

केस 3


टेल्को थाना क्षेत्र के मनीफीट मंडल बस्ती में भुपेंद्र प्रसाद और उसकी पत्नी सविता का शव पाया गया. दोनों की हत्या पीट-पीट कर की गई थी. पुलिस ने घटनास्थल से एक नोट बरामद किया था जिसे मृतक की बेटी खुशबू द्वारा लिखा गया था।  नोट में लिखा गया था कि पिता मां पर शक करते थे जिस कारण उन्होंने उनकी हत्या कर दी जिसके बाद उसने पिता की हत्या कर दी। अब वह आत्महत्या करने जा रही है।  जांच में पुलिस ने खुशबू और उसके प्रेमी सलित को बिरसानगर से गिरफ्तार किया। पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली कि खुशबू और उसके प्रेमी सलित को लेकर भुपेंद्र में नाराजगी थी। घटना के दिन दोनों भागने वाले थे पर एन मौके पर भुपेंद्र जग गया जिसके बाद दोनों ने मिलकर भुपेंद्र और सविता की हत्या कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *